हल्द्वानी से अल्मोड़ा और धारचूला के लिए शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा, सीएम ने दिए निर्देश

हल्द्वानी से अल्मोड़ा और धारचूला के लिए शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा, सीएम ने दिए निर्देश

हल्द्वानी: राज्य के पर्वतीय जिलों को भी हवाई सेवा से जोड़ा जा रहा है। कुछ दिन पूर्व ही देहरादून से श्रीनगर, टिहरी व गौचर के लिए हेली सेवा शुरू हुई है। बता दें कि देहरादून से श्रीनगर, टिहरी व गौचर के लिए हेली सेवा पवन हंस कंपनी द्वारा दी जा रही है। इसी दिशा में अब हल्द्वानी से भी हेली सेवा शुरू होगी और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसके निर्देश दिए हैं।

Uttarakhand क्रिकेट को लेकर नया अपेडट II नैनीताल क्वांरटाइन सेंटर में युवती द्वारा SUICIDE की कोशिश

Gepostet von Haldwanilive am Montag, 3. August 2020

हल्द्वानी से अल्मोड़ा और धारचूला के लिए हेली सेवा शुरू होगी। सीएम ने कहा कि कंपनी जल्द सेवा को शुरू करें। वह या तो पुराने हेलीकॉप्टर को ठीक कराए या फिर नए हेलीकॉप्टर ले। सरकार की ओर से टेंडर प्रक्रिया पूरी हो गई है लेकिन कंपनी अभी तक हेलीकॉप्टर उपलब्ध नहीं करा पाई है। लंबे वक्त से पहाड़ के लोग हल्द्वानी में हेली सेवा होने की वकालत करते आए हैं। हल्द्वानी कुमाऊं का सबसे बड़ा शहर है और लोगों को लगता है कि यहां इस तरह की सुविधा होनी चाहिए। बता दें कि राज्य में फिलहाल दो कंपनियों को हेली सेवा का टेंडर मिला है। एक पवन हंस और दूसरी हेरिटेज एविएशन।

राज्य में हवाई सेवा के शुरू होने से सैकड़ों लोगों का वक्त बचेगा। खासकर उन लोगों का उन्हें ऑफिस के काम से एक शहर से दूसरे शहर जाना पड़ता है। इसके अलावा हेली सेवा सैलानियों के लिए भी अच्छा विकल्प है जो उनका वक्त बचाएगी।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now