CBSE बोर्ड के नतीजे जारी, हल्द्वानी हिमालय विद्या मंदिर के विद्यार्थियों ने मारी बाजी

हल्द्वानी: हिमालय विद्या मंदिर के विद्यार्थियों ने CBSE के 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। स्कूल की तनुश्री बिष्ट 93.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अव्वल रही। योगेश जोशी ने 92.8 प्रतिशत, हेमा जोशी ने 90.2 प्रतिशत ,रूबी अग्रवाल ने 88.2 प्रतिशत तथा मेघा सनवाल ने 84.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

विद्यालय के मैनेजर सौरभ मिश्रा, रितिका मिश्रा और प्रधानाचार्य संजय मिश्रा ने विद्यार्थियों को बधाई दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की । उन्होंने शिक्षक वर्ग की भी प्रशंसा की तथा उनकी मेहनत व लग्न को सफलता की कुंजी बताया। प्रबंधक ने कहा कि शिक्षक और विद्यार्थियों ने मिलकर संस्थान को गौरवांवित महसूस कराया है। प्रधानाचार्य संजय मिश्रा ने कहा कि शिक्षक केवल मार्ग दिखाते हैं, उस पर विद्यार्थियों को ही चलना होता है। इस कामयाबी का असली श्रेय उन्ही को जाता है।

बता दें कि सेट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) की 12वीं कक्षा के नतीजे आज जारी कर दिए गए। अब सीबीएसई 10वीं के नतीजे भी जल्द जारी किए जाएंगे। लेकिन इस बार सीबीएसई के दोनों कक्षाओं के छात्रों की मेरिट लिस्ट जारी होने की उम्मीद नहीं है।

हाल में सीआईएससीई आईएससी बोर्ड ने 10वीं, 12वीं के रिजल्ट जारी किए लेकिन मेरिट लिस्ट जारी नहीं की। सीबीएसई रिजल्ट डेट की बात करें तो यह अब सोमवार या मंगलवार को किसी भी वक्त जारी किए जा सकते हैं क्योंकि सीबीएसई ने ऐलान किया था कि 15 जुलाई तक रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। सीबीएसई के परिणाम cbseresults.nic.in व cbse.nic.in पर जारी किए जाएंगे, लेकिन आप livehindustan.com पर भी लेटेस्ट अपडेट चेक कर सकेंगे।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now