हल्द्वानी में प्राइवेट स्कूलों में फीस वसूली को लेकर शुरू हुई जांच, मिल रहा है अहम अपडेट

हल्द्वानी- निजी स्कूलों द्वारा ली जा रही फीस के सम्बन्ध में अभिभावकों व अन्य द्वारा की गई शिकायतोें को गम्भीरता से लेते हुये जिलाधिकारी सविन बंसल द्वारा विकास खण्ड हल्द्वानी के निजी स्कूलों की फीस सम्बन्धी जांच कराने के निर्देश मुख्य शिक्षा अधिकारी को दिये गये थे। जिस पर मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता ने अधिक तथा जबरन फीस लेने की शिकायत की जांच हेतु शिक्षा अधिकारियोें की चार टीमें गठित कर द्वितीय चरण की जांच प्रारम्भ की।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: डीएम ने पकड़ा गड़बड़ झाला, जांच करेगी एक टीम, भ्रष्टाचारी नहीं बचेगा

मुख्य शिक्षा अधिकारी द्वारा शिक्षा अधिकारियों की गठित टीम ने द्वितीय चरण में बुधवार को जांच केन्द्र दीक्षांत इन्टरनेशनल स्कूल, सी ग्रीनवैली स्कूल, होली ट्रिनीटी पब्लिक स्कूल लालकुआं, किंगफोर्ड स्कूल कुसुमखेडा मे क्षेत्र की 20 निजी स्कूलों में 10 बजे से 2 बजे तक 11 बिन्दुओं पर जांच की गई तथा 11 बिन्दुओं की सूचना का अभिलेखो से मिलान कर सत्यापन किया गया। खण्ड शिक्षा अधिकारी हरेन्द्र कुमार मिश्रा द्वारा सभी 4 जांच केन्द्रों के साथ समन्वय करते हुये प्रत्येक केन्द्र का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: किसान विधेयक का विरोध, ट्रैक्टर पर निकले कांग्रेस के विधायक

उन्होंने बताया कि सभी स्कूलों द्वारा जांच टीम द्वारा मांगी गई सूचनाओं को उपलब्ध कराया गया। उन्होेंने बताया कि सूचना व अभिलेखों का सत्यापन के उपरान्त संकलित कर जांच रिपोर्ट मुख्य शिक्षा अधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी को प्रेषित की जायेगी। 24 सितम्बर (गुरुवार) को भी 4 केन्द्रों मे जांच टीमों द्वारा निर्धारित 20 निजी स्कूलों की जांच की जायेगी व अभिभावकों व अन्य द्वारा की गई शिकायतों को संकलित किया जायेगा।

यह भी पढ़ें: सोनू सूद का एक और बड़ा काम, ऋषिकेश एम्स में बच गई महिला की जान

बुधवार को चारों केन्द्रों मे कोई भी अभिभावक एवं व्यक्ति द्वारा शिकायत नही की गई। जांच टीमों द्वारा सभी 20 स्कूलों के शुल्क सम्बन्धित अभिलेखों को स्कूलों से प्राप्त कर लिया गया है, जांच टीमे इन अभिलेखों का गहराई से पड़ताल करेगी और फीस सम्बन्धी शासनादेश के विपरीत किसी विद्यालय मे फीस प्रकरण पाया जाता है तो सम्बन्धित विद्यालय के प्रति कठोर कार्यवाही की अनुशंसा की जायेगी।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now