हल्द्वानी:पानी की किल्लत से परेशान लोगों का जल संस्थान में धरना, अधिकारियों को दी खुली चेतावनी

हल्द्वानी से भूपेंद्र रावत की रिपोर्ट

हल्द्वानी के इंदिरा नगर में ट्यूबवैल खराब होने से लोगों को पीने का पानी की किल्लत हो गयी है, इस समस्या को लेकर क्षेत्र की जनता ने शीघ्र ट्यूबल की मोटर दुरुस्त किये जाने की मांग को लेकर हलद्वानी जल संस्थान कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर पेयजल अधिकारियों के खिलाफ हल्ला बोला, स्थानीय जनता ने मजबूर होकर जल संस्थान कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया। स्थानीय लोगों का कहना है की मोटर पिछले कई दिन से खराब हैं। प्रदर्शन करने वालों मेंं वकील अहमद, मो.अहमद, जियारूल हसन, शब्बीर अहमद, अम्बर अली, सुहैल अहमद, असलम, सोनू अंसारी, अजीम, आरिफ पठान, शबाना खान, मो. अनस, शराफत रजा, उस्मान अंसारी, इरफान अंसारी, जमील अहमद सलमानी, नौशाद हुसैन शामिल थे।

इंद्रानगर कंपनी बाग 13 बीघा में ट्यूबवैल की मोटर खराब होने से लोगों को पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है।लिहाज़ा पेयजल आपूर्ति के लिए टेंकर भी नहीं आ पा रहा है, लोगो के मुताबिक कर्मचारियों को शीघ्र ट्यूबवेल ठीक करने के लिए निर्देशित किया जाये। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा की यदि दो दिन के भीतर ट्यूबवैल सही नहीं हुआ तो आंदोलन तेज किया जायेगा, हालांकि अधिकारियों ने इस समस्या का समाधान जल्द करने का आस्वासन दिया है।

नैनीताल जिले में पानी की परेशानी लोगों के अक्सर परेशान करती है। इसके अलावा जनता अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप भी लगाती रही है। इससे पहले ग्राम सभा खुर्पाताल के तोक, खाड़ी, सारी और बजून चौराहे पर बीते करीब 20 दिनों से पेयजल समस्या बनी हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि पिछले 20 दिनों से जल संस्थान की लाइन क्षतिग्रस्त है, जिससे पानी की आपूर्ति बाधित है। इससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि पेयजल आपूर्ति बाधित होने की शिकायत कई बार विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों से कर चुके है लेकिन संबंधित विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई।