निगम की सौगात, कुमाऊं को मिलेगी 150 नई बसें, ऐसे होगी यात्रियों की सुरक्षा

हल्द्वानी: उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बसों से सफर करने वालों यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। यात्रियों को पुरानी बसों से निजात मिलने वाली है। इसके अलावा बसों में सफर करने वाले यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए निगम बसों में आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल भी करेगा। कुमाऊं के विभन्न डिपो को जल्द 150 नई बसों की सौगात मिलने वाली है। यह बसें अगले महीने किश्तों में डिपो में पहुंचेगी। बता दें कि पिछले कई वक्त से कुमाऊं के कुछ रूटों में चलने वाली बसों की हालात काफी खराब थी और इसे देखते हुए निगम ने अपने बेड़ो में नई बसों को जोड़ने का फैसला लिया है।

नई बसों के बारे में परिवहन निगम के जीएम दीपक जैन के अनुसार कुमाऊं मंडल के बेड़ों में अक्टूबर तक 150 बसें शामिल हो जाएंगी। उन्होंने बताया कि देहरादून मुख्यामय में बसों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। यात्रियों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए बसों में जीपीएस और सीसीटीवी कैमरे भी होंगे। बस की लोकेशन के बारे में भी पता चल पाएगा। पिछले कुछ समय से बस में सफर करने वाले कई यात्री जहरखुरानों का शिकार भी हुए हैं। इसे देखते हुए निगम ने बसों में आधुनिक सुरक्षा डिवाइस को जोड़ने का फैसला किया है।

जीपीएस और सीसीटीवी के बस में होने से फायदे

शहर के दूर यात्रा करने में युवाओं के अभिभावकों को सुरक्षा को लेकर भय बना रहता है। सीसीटीवी और जीपीएस के होने से यह भय कम होगा। इसके अलावा कई बार बसों में नकारात्मक तत्वों द्वारा छेड़छाड़ जैसी घटनाएं भी सामने आई है, सीसीटीवी के होने से इस तरह की गतिविधियों में पर निगम की नजर रहेगी। वहीं कई बार रास्ते में बस के खराब होने की स्थिति में निगम तुरंत एक्शन ले सकेगा क्योंकि बस में जीपीएस होगा और निगम के पास बस की पूर्ण लोकेशन भी होगी।

ह भी पढ़ें: डेंगू की चपेट में हल्द्वानी, बुधवार को 6 में पढ़ने वाले छात्र की मौत

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बस, ऑटो और टैक्सी चालक की हड़ताल, लोगों को हो रही है परेशानी

यह भी पढ़ें:हल्द्वानी लाइवः तेज रफ्तार कार नहर में गिरी, पुलिस ने इस तरह बचाई जान

यह भी पढ़ें:दर्दनाक सड़क हादसाः बाइक रपटने से हल्द्वानी के छात्र की मौत

यह भी पढ़ें:50 रुपए की सब्जी के चक्कर में हल्द्वानी में युवक का कट गया 10 हजार का जुर्माना