इलाज ना मिलने पर शिकायत कर पाएगी नैनीताल जिले की जनता, फोन नंबर जारी

कोरोना संक्रमण के दौरान जनपद के ग्रामीण एवं शहरीय इलाकों के लोगों को सभी सरकारी अस्पतालों से स्वास्थ्य सुविधायें मिलें इस पर डीएम सविन बंसल अपनी नजर बनाए हुए हैं। डीएम सविन बंसल ने जिले के सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देशि दिए हैं कि वे अपने परगने के सभी सरकारी अस्पतालों निरीक्षण कर स्वास्थ्य सम्बन्धी व्यवस्थाओं एवं स्वास्थ विभाग के कर्मचारियों द्वारा किये गये कार्याे का निरीक्षण एंव समीक्षा करें।

डीएम के आदेशों के बाद जनपद के उपजिलाधिकारियों द्वारा राजकीय चिकित्सालयों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उपजिलाधिकारियों ने बताया कि सभी चिकित्सालयों मे ओपीडी हो रही है, इसके साथ ही बच्चों व महिलााओं के लिए स्वास्थ्य सुविधायें भी दी जा रही है तथा बच्चों व महिलाओं का टीकाकरण तथा औषधि वितरण का कार्य संतोषजनक पाया गया। उपजिलाधिकारियों ने अस्पतालों के चिकित्साधिकारियों से भी वार्ता की तथा अस्पताल मे आने वाले मराजों को स्वास्थ्य सम्बन्धी सभी सुविधायें तत्परता के साथ उपलब्ध कराने को कहा।

डीएम बंसल ने कहा है कि जिले भर के सभी लोगों को जनस्वास्थ्य सम्बन्धी सभी सुविधायें प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन सतर्क एवं तत्पर है। उन्होंने कहा कि किसी मरीज अथवा जनता को सरकारी अस्पतालों से सम्बन्धित किसी भी समस्या या शिकायत को सम्बन्धित उपजिलाधिकारी अथवा कन्ट्रोल रूम मे दर्ज करा सकते है। हल्द्वानी में स्थापित कोरोना कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिनके नम्बर 05946-281234 तथा 297722 है। इसी प्रकार नैनीताल मे स्थापित आपदा कन्ट्रोल रूम जिनके नम्बर है 05942-231178 तथा 231179 संचालित है। इसके साथ ही जनपद के लोग टाॅल फोन नम्बर 1077 पर भी शिकायत व समस्या दर्ज करा सकते है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now