हल्द्वानी:मास्क नहीं होगा तो कटेगा चालान,पुलिस चला रही है सख्त अभियान,वसूले हज़ारों रुपए

हल्द्वानी: जिस तरह से देशभर में कोरोना ने वापसी की है। ठीक वैसे ही शासन-प्रशासन में सक्रियता की भी वापसी हो गई है। कोरोना रोकथाम को लेकर जो प्रभावी मानक पिछले साल बनाए गए थे, उन पर फिर से सख्ती से काम होना शुरू हो गया है। नियमों का उल्लंघन करने वालों के धड़ाधड़ चालान काटे जा रहे हैं। हल्द्वानी पुलिस भी लगातार कार्रवाई में जुटी हुई है।

जब किसी बीमारी को हम गंभीरता से लेना छोड़ देते हैं, तभी वह हमें अपने होने का एहसास दिलाती है। वैसे भी कोरोना कोई बीमारी नहीं महामारी है। एक बार फिर कोरोना ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। उत्तराखंड में लगातार मामले बढ़ने में लगे हुए हैं। नैनीताल में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 13 हज़ार को पार कर गया है।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी:छात्रनेता सुंदर आर्य की मौत के मामले में पुलिस ने प्रेमिका को किया गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में कोरोना रफ्तार तेज, कुल 8 इलाकों में लगा लॉकडाउन, लिस्ट देखें

इसी कड़ी में शासन-प्रशासन ने कोरोना रोकथाम के नियमों प्रति सख्ती अपना ली है। सरकार के आदेशों के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया है। नैनीताल पुलिस लगातार विभिन्न जगहों पर चालानी कार्रवाई कर रही है। हल्द्वानी के काठगोदाम थाना क्षेत्र में भी यही देखने को मिला।

काठगोदाम थाना पुलिस ने शुक्रवार को चेकिंग अभियान चलाया। जिसमें पुलिस द्वारा 56 लोगों को बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग नियमों को तोड़ते हुए पकड़ गया। पुलिस ने चालानी कार्रवाई करते हुए कुल 11,200 रुपए जुर्माना वसूला।

इसी तरह जिले के अन्य थाना चौकी क्षेत्रों में भी लगातार कोविड-19 नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी शुरू हो गई है। गुरुवार को नैनीताल और कालाढूंगी में बिना मास्क के घूम रहे 113 लोगों का चालान किया गया था। जिनसे कुल 5600 रुपए अर्थदंड वसूला गया था। कुल मिलाकर आप भी अगर घर से बाहर निकलें तो कोरोना के नियमों का पालन करें, वरना बीमारी के साथ साथ आपकी जेब भी ढीली हो सकती है।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस के मामले बढ़े तो उत्तराखंड सरकार ने DGP को लिखा पत्र और जारी किए निर्देश

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड़ में 2400 पार हुए एक्टिव मरीज, आज आपके जिले में कितने केस मिले, देखें

यह भी पढ़ें: धोनी का सिक्स और मिट्टी में सनी गंभीर की जर्सी,बच्चे-बच्चे को याद है 2011 की वो ऐतिहासिक रात

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:नेपाल से दूरी होगी कम, रेलवे लाइन का विस्तार बढ़ाएगा पर्यटन

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now