पंचायत चुनाव नतीजे: 21 साल की प्रत्याशी बनी गांव की मुख्या,गांव से किया वादा

हल्द्वानी- कोई भी चुनाव हो हल्द्वानी के चुनावों पर पूरे राज्य की नजर रहती है। सुबह से भी यही हुआ। सभी को हल्द्वानी क्षेत्र के नतीजों को इंतजार था। सोमवार को राज्य में पंचायत चुनाव की मतगणना चल रही है। तमाम क्षेत्रों ने नतीजों के आने का सिलसिला जारी है। देर रात तक सभी नतीजे आने का अनुमान लगाया जा रहा है।

हल्द्वानी कठघरिया बजुनिया हल्दू से ग्राम पंद के प्रत्याशी युवा मनीष आर्या ने बम्पर वोट से की जीत दर्ज। वहीं चोरगलिया आमखेड़ा के नतीजों ने सभी चौका दिया। यहां भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा। जिला पंचायत सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी निवेदिता जोशी ने की जीत दर्ज। कांग्रेस की प्रत्याशी संध्या डालाकोटी और भाजपा की प्रत्याशी ममता कार्की थी मैदान पर थी। निवेदिता एक हजार से अधिक वोटों से जीती।

वहीं प्रेमपुर लोषज्ञानी क्षेत्र से सुमित्रा प्रसाद क्षेत्र पंचायत सदस्य के रूप में विजयी हुई। सुमित्रा प्रसाद को कुल 737 वोट मिले जबकि गंगा देवी को 637 वोट पर ही संतोष करना पड़ा। करीब 100 वोटों से सुमित्रा प्रसाद ने जीत दर्ज की। 

इसके अलावा हल्द्वानी में 21 साल एक महीने की प्रत्याशी ने चुनाव जीतने का गौरव हासिल किया है। पनियाली ग्राम सभा से रागिनी आर्य ग्राम प्रधान के पद पर विजयी रही है।उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को 383 मतों से हराया । रागिनी आर्या ने साइकलॉजी से ग्रेजुएशन पूरा किया है।

रागिनी ने कहा कि मैं पूरी कोशिश करूंगी कि गांववालों की अपेक्षाओं पर खरी उतरूं। गांववालों ने मुझ पर भरोसा जताया, मुझे वोट दिया, अब गांव के विकास की जिम्मेदारी मुझ पर है। इसी तरह देहरादून के रायपुर में 23 साल की शिवानी कंडारी चुनाव जीती हैं। शिवानी को लड़वाकोट के ग्रामीणों ने अपना प्रधान चुना, वो अभी सिर्फ 23 साल की हैं, शिवानी ने भी गांव के विकास का संकल्प दोहराया। चंपावत के भंडार बोरा में मीना कुंवर प्रधान चुनी गईं। मीना की उम्र अभी 23 साल है, उन्होंने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी को 27 वोट से हराया।

उत्तराखण्ड:दिनदहाड़े दुकान में युवती की हत्या से सहमा क्षेत्र, मालिक को किया था फोन

विजय हजारे ट्रॉफी से उत्तराखण्ड बाहर, चंडीगढ़ ने दो विकेट से हराया

हल्द्वानी के लिए यादगार पल, सौरभ रावत ने संभाली उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम की कमान

हल्द्वानीः रेलवे ई टिकट की कालाबाजारी करने वाले दो युवक गिरफ्तार

बता दें कि आज सुबह आठ बजे से 89 विकास खंडों में  मतगणना जारी है। इस बार चुनाव के तीन चरणों में 3006378 वोट पड़े हैं। करीब 35600 प्रत्याशियों ने प्रत्यक्ष रूप से चुनाव में हिस्सा लिया है।