इजरायली युवक-युवती ने फैलाई अफवाह, दो घंटे तक दौड़ी भोटिया पड़ाव पुलिस

max face clinic haldwani

हल्द्वानी: बिना जाने कुछ किसी पर आरोप लगाना मुश्किल खड़ी कर देता है। ऐसा ही कुछ रविवार रात हल्द्वानी में हुआ। पहाड़ों की ओर जा रहे इजरायली युवक-युवती ने अफवाह उड़ा दी कि उनका बैग लेकर हल्द्वानी का टैक्सी चालक भाग गया है। विदेशी नागरिकों से जुड़ा मामला होने के चलते पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया। खोजबीन के बाद पुलिस टैक्सी चालक को भोटियापड़ाव चौकी लाई तो सामने आया कि उन्होंने अपना बैग टैक्सी में नहीं रखा था। वो खुद भ्रम की स्थिति में थे।

खबर के अनुसार इजरायली युवक-युवती अल्मोड़ा कसारदेवी जाने के लिए प्रेम सिनेमा के पास 9.30 बजे पहुंचे। उन्होंने वहां जाने के लिए उन्होंने कुछ टैक्सी चालकों से बात की। अंत में 1200 रुपए में उन्होंने एक टैक्सी बुक की। सामान रखते वक्त उन्हें पता चला कि एक बैग गायब है। उन्हें लगा कि पहली वाली दो टैक्सियों में वह बैग छूटा हो सकता है, पीछे जाकर चैक किया तो वहां से टैक्सी निकल गई थी। इसके बाद प्रेम सिनेमा के पास हंगामा हो गया। अफवाह फैल गई कि टैक्सी चालक पैसों के लालच के चक्कर में विदेशियों का बैग लेकर भाग गए।

सूचना मिलने के बाद भोटियापड़ाव चौकी इंचार्ज पीएस नगरकोटी मौके पर पहुंचे। टैक्सी चालक को खोजने के लिए पुलिस सक्रिय हो गई। इसी बीच एक टैक्सी की ओर युवती ने इशारा किया। पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ा। पुलिस 4-5 टैक्सी चालकों को भी चौकी लेकर आई। तो पता चला कि विदेशियों के पास 8 बैग थे 7 बैग तीसरी टैक्सी में ही थ वो चालक घटना स्थल पर ही मौजूद था। इस बारे में चौकी इंचार्ज पीएस नगरकोटी कहा कि टैक्सी लेने से पहले सैलानियों ने फास्टफूड खाया था। उसके बाद वो रिक्शे से प्रेम सिनेमा के पास पहुंचे थे। हो सकता है कि वो उसे दुकान या फिर रिक्शे में भूल गए हों। उसे खोजने के लिए सीसीटीवी की मदद ली जाएगी।