दुकानें सुबह 7 से 1 तक खुलेंगी, बाइक चलाने वालों के लिए नया रूल

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन है और इस वजह से लोगों को रोजमर्रा की चीजों के लिए खासा संघर्ष करना पड़ रहा है. उत्तराखंड सरकार ने भीड़ कम करने के लिए जरुरी चीजों के सामान खरीदने के समय में बदलाव करते हुए समयसीमा बढ़ा दी है.

उत्तराखंड में जरूरी चीजों को खरीदने के लिए पहले सुबह 7 बजे से 10 बजे तक का समय निर्धारित किया था, लेकिन इन 3 घंटों में भारी भीड़ और परेशानी को देखते हुए समयसीमा में बदलाव कर दिया है.

हालांकि यह आदेश सिर्फ शुक्रवार तक के लिए है. आज बाजार आवश्यक वस्तुओं के लिए सुबह 7 से दोपहर 1 बजे तक खुले रहेंगे. ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि कम समय होने पर भीड़ एक साथ आ जाती है. फल सब्जी, दूध दिनभर उपलब्ध होगी. सब्जियों की ठेलियां चल सकती हैं, लेकिन चार पहिया वाहन पूरी तरह बंद रहेंगे. दुपहिया वाहन सुबह 7 से दोपहर 1 बजे तक चलेंगे लेकिन इन पर एक ही व्यक्ति बैठेगा.

केंद्र और राज्य सरकार की ओर से कोशिश की जा रही है कि लोगों की सामाजिक दूरी बनी रही और उनके रोजमर्रा की जिंदगी में कोई दिक्कत भी न आए.

आज जरूरी चीजों की खरीदारी के लिए सुबह 7 बजे से 10 बजे के बजाए दोपहर 1 बजे तक का समय मिलेगा. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के ऑफिस की ओर से कहा गया कि लॉकडाउन में पहले लोकल दुकानों के खुलने का समय सुबह 7 बजे से 10 बजे निर्धारित किया गया था, लेकिन इस दौरान लोगों की भीड़ को देखते हुए समयसीमा को बढ़ाकर आज 1 बजे तक कर दिया गया है.