हल्द्वानी: पीलीकोठी में खुली SRS क्रिकेट एकेडमी की दूसरी ब्रांच, पंजीकरण शुरू

हल्द्वानी: शहर में क्रिकेट को लेकर प्यार किसी से छिपा नहीं है। मान्यता मिलने के बाद क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों की संख्या में इजाफा हुआ है। शहर में तमाम एकेडमी हैं जो खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दी जाती है। इस क्रम में फतेपुर एबीएस स्कूल स्थित संत राम शर्मा क्रिकेट एकेडमी भी शहर की विख्यात व सबसे पुरानी क्रिकेट एकेडमी में से एक है।

साल 2011 से ग्रामीण क्षेत्र में युवा को ट्रेनिंग दे रही यह एकेडमी अब शहर में अपनी एक और ब्रांच खोलने को तैयार है। इस दिशा की ओर कार्य शुरू हो गया है। एसआरएस क्रिकेट एकेडमी की दूसरी ब्रांच पीलीकोठी निकट दुर्गादत्त कपिलशर्मी संस्कृत विद्यालय में खुलने जा रही है और अक्टबूर में नया सत्र शुरू होगा। पंजीकरण और अधिक जानकारी के लिए 83933860003,9927292388 और 9761577383 में संपर्क कर सकते हैं।

इस बारे में एसआरएस क्रिकेट एकेडमी के संचालक दिवस शर्मा ने बताया कि नई ब्रांच जल्द खुलेगी। हमारी कोशिश है कि ज्यादा बच्चे खेल के माध्यम से अपनी पहचान बनाए। उन्होंने ये भी कहा कि क्रिकेट एकेडमी में खिलाड़ी केवल फोक्स होना और क्रिकेट की समझ सिखता है बाकि उसे खुद ही सब करना पड़ता है। हमारी कोशिश रहेगी कि हम एकेडमी आने वाले सभी युवाओं की एकाग्रता को मजबूत करने की दिशा में काम करें। उन्होंने कहा कि मेंटल फिटनेस से आधी लड़ाई जीती जाती है। खेल और जिंदगी में कई ऐसे फैसले लेने होते हैं, जहां पर एकाग्रता की जरूरत होती है।

विशाल बिष्ट शॉर्ट खेलते हुए

उत्तराखण्ड क्रिकेट पर भी उन्होंने बात की। उन्होंने कहा कि पिछला सीजन राज्य के लिए अच्छा रहा है। रणजी में नॉकआउट तक का सफर तय करना हमारे लिए गौरव की बात है। इस बार उत्तराखण्ड टीम का लेवल बढ़ा है और हमे उम्मीद है कि राज्य के खिलाड़ी अपने गेम का लेवल भी बढ़ाने में जरूर कामयाब होंगे।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now