हल्द्वानीः अवैध निर्माण तोड़ा तो कांग्रेस नेत्री ने पुलिस पर कर दिया पथराव

हल्द्वानीः हल्द्वानी के हीरानगर में महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष ने सिंचाई विभाग की 144 साल पुरानी पनचक्की तोड़कर उस पर अवैध निर्माण शुरू कर दिया। अवैध निर्माण तोड़ने गई पुलिस, प्रशासन, जिला विकास प्राधिकरण और सिंचाई विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष दीप्ति तिवारी की तीखी नोकझोंक हुई। पुलिस, प्रशासन और अन्य विभागों की टीम पर पथराव भी किया गया। कांग्रेस नेत्री के हंगामा करने पर पुलिस उसे उठाकर कोतवाली ले गई।

सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता अमित बंसल का कहना है कि हीरानगर में महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष दीप्ति तिवारी ने ब्रिटिश काल की पनचक्की को तोड़कर अवैध कब्जा किया था। नहर के पास टीन लगवाकर पिलर डालने का काम चल रहा था। शुक्रवार को जिला प्रशासन, जिला विकास प्राधिकरण और पुलिस के सहयोग से अवैध निर्माण रोकने का प्रयास किया। तहसीलदार पीआर आर्या ने भी दीप्ति को समझाने का प्रयास किया। मगर उन्होंने किसी की नहीं सुनी। उनकी प्रशासन और पुलिस से जमकर नोकझोंक हुई। इस दौरान पथराव भी किया। साथ ही हाथ में सरिया लेकर धमकाने का प्रयास भी किया। पुलिस दीप्ति को पकड़कर कोतवाली ले गई। इसके बाद निर्माण ध्वस्त किया गया और टीन कब्जे में ली गई।

बंसल ने बताया कि जेसीबी के पहुंचने के बाद कालम भी तुड़वाए गए। अतिक्रमणकारी ने ब्रिटिश कालीन पनचक्की को तोड़ा था, उसका हर्जाना भी वसूल किया जाएगा। पनचक्की का आंकलन किया जा रहा है। दूसरी ओर कोतवाल संजय कुमार का कहना है कि दीप्ति के खिलाफ किसी ने लिखित शिकायत नहीं की है। घटनाक्रम को देखते हुए धारा 81 पुलिस एक्ट के तहत दिप्ति का चालान कर छोड़ दिया गया।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now