सावधान:अगर प्रवासियों से मिलने गए तो हल्द्वानी पुलिस आप पर भी करेगी केस दर्ज

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के मामले ऐसे बढ़ने लगेंगे किसी ने सोचा नहीं था। प्रवासियों के लौटने का सिलसिला जारी है और संक्रमण बढ़ेगा, इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है। नैनीताल पुलिस ने जिले की जनता से सावधान रहने और नियमों का पालन करने हेतु अपील की है। एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने साफ किया है जो लोग नियमों का उल्लंघन करेंगे उन्हें बिल्कुल नहीं छोड़ा जाएगा।

1. प्रवासी नागरिक को होम क्वारंटाइन किया गया है वे अपने घर में रहकर क्वारंटाइन के नियमों को पालन तथा अपने घर से बाहर न निकलें। यदि उनके द्वारा होम क्वारंटाईन के शर्तो/नियमों का उल्लंघन किया जाता है तो उनके विरूद्ध अभियोग पंजीकृत कर उचित कानून कार्यवाही की जायेगी।

2- ऐसे व्यक्ति जिनको क्वारंटाइन किया गया है वे क्वारंटाइन सेंटरों में रहें, बाहर निकलने की कोशिश न करें यदि उनके द्वारा क्वारंटाइन के शर्ताे एवं नियमों का उल्लंघन किया जाता है तो उनके विरूद्ध अभियोग पंजीकृत कर उचित कानून कार्यवाही की जायेगी।

#SSP_Nainital_ने_दिए_सख्त_आदेश#होम_क्वारंटाईन_क्वारंटाईन_की_शर्ताे #नियमों_का_उल्लंघन_करने_पर…

Gepostet von Nainital police am Donnerstag, 21. Mai 2020

3- यदि किसी व्यक्ति द्वारा क्वारंटाइन/होम क्वारंटाइन किये गये व्यक्तियों से मिलने की कोशिश की जाती है तथा घर से बाहर निकलने के लिए उकसाया जाता है तो उसके विरूद्ध भी अभियोग पंजीकृत कर कठोर कानून कार्यवाही की जायेगी।

4- यदि कोई व्यक्ति होम क्वारंटाईन/क्वारंटाइन की शर्ताे एवं नियमों को उल्लंघन करता है तो उसकी सूचना डायल फ्री नम्बर 112 तथा पुलिस द्वारा जारी किये गये गोपनीय नम्बर 7519051905 पर निःसंकोच दे सकते है। सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गोपनीय रखा जायेगा।


5- होम क्वारंटाइन/क्वारंटाइन किये गये व्यक्तियों की निगरानी पूर्व में भी भली-भांति से की जा रही है।परन्तु वर्तमान में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण कोविड-19 महामारी की स्थिति को देखते हुए होम क्वारंटाइन/क्वारंटाइन किये गये व्यक्तियों की निगरानी में और अधिक सक्रियता लाये जाने हेतु पुलिस टीमों को गठन किया जायेगा जिनके द्वारा इनकी निगरानी ओर अधिक सक्रियता से की जायेगी तथा समय-समय पर आकस्मिक रूप से चैकिंग की जायेगी।

बीट/हल्के के प्रभारी उ0नि0 के पर्यवेक्षण में किया जाएगा जिनके द्वारा संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए होम क्वारंटाइन/क्वारंटाइन किये गये व्यक्तियों के संबंध में सूचना प्राप्त करते हुए होम क्वारंटाइन/क्वारंटाइन व्यक्तियों की देखरेख करेंगे। यदि कोई व्यक्ति होम क्वारंटाइन/क्वारंटाइन के नियमों को उल्लंघन करते हुये पाया जाता है तो सम्बन्धित व्यक्ति के विरूद्ध तत्काल अभियोग पंजीकृत करे उचित कार्यवाही की जायेगी।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now