हल्द्वानी छात्रसंघ चुनाव: मतदान जारी, जूलूस को लेकर छात्रों की हुई पुलिस से हुई झड़प

हल्द्वानी: राज्य के 121 महाविद्यालयों में से 113 में आज छात्र संघ चुनाव हो रहे हैं। चुनाव के लिए मतदान सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक होंगे। इस वर्ष चुनाव में एक लाख 30 हजार छात्र-छात्राएं मतदाता के रूप में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, महासचिव सहित विभिन्न पदों के लिए चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

इसके बाद सोमवार को ही मतगणना होगी और नतीजे घोषित किए जाएंगे। चुनाव शांतिपूर्वक कराने के लिए भारी पुलिस फोर्स की तैनाती कॉलेज परिसर के आसपास मौजूद है। प्रदेश में 104 सरकारी एवं 17 सहायता प्राप्त अशासकीय महाविद्यालय हैं। प्रदेश भर में शांतिपूर्वक मतदान के लिए विभाग की ओर से आवश्यक कदम उठाए गए हैं। 

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डा.धन सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश के समस्त महाविद्यालयों में एक ही दिन छात्र संघ चुनाव होंगे और उसी दिन परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। चुनाव को लेकर जिला प्रशासन को आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं छात्र-छात्राओं से अपील की गई है कि चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखें।

हल्द्वानी में भी सुबह से छात्रसंघ चुनाव को लेकर युवाओं में काफी उत्साह देखने को मिला। शहर में महिला कॉलेज और एमबीपीजी कॉलेज में मतदान किया जाएगा। राज्य के सबसे अधिक संख्या वाले एमबीपीजी कॉलेज में 63 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला छात्र-छात्राएं करेंगी। वहीं महिला डिग्री कॉलेज में कुल 16 प्रत्याशी मैदान पर उतरे हैं। चुनाव को देखते हुए प्रशासन ने शहर में यातायात को डायवर्ट किया हुआ है। कॉलेज परिसर के पास धारा 144 लागू की गई है।

वहीं हल्द्वानी एमबीपीजी कॉलेज के छात्रों की जूलूस निकालने को लेकर भोटिया पड़ाव चौकी पुलिस से झड़प की खबरे सामने आई हैं। कहा जा रहा है कि छात्र पुलिस की अनुमति के बिना के बिना जूलूस निकाल रहे थे।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः शादी का झांसा देकर फौजी ने युवती से किया दुष्कर्म
उत्तराखंडः पत्नी के साथ चल रहे विवाद में पति ने उठा डाला यह खौफनाक कदम

ह भी पढ़ेंः देवभूमि की बेटियों के लिए सुनहरा अवसर, 14 सितंबर को सेना भर्ती रैली

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड चौकाने वाला मामला, हत्या की आशंका पर कब्र से निकाला बच्ची का शव

यह भी पढ़ेंः हॉस्पिटल की व्यवस्थाओं ने बिगाड़ा डीएम बंसल का मूड, डॉक्टर का काटा वेतन