TIME हल्द्वानी ने दिया TIME मैनेजमेंट का मंत्र,सफलता ने चूमें छात्रों के कदम

हल्द्वानी: कुमाऊं का सबसे बड़ा शहर हल्द्वानी व्यापार के अलावा शिक्षा हब में तेजी से पहचान बना रहा है। शहर में पहाड़ी क्षेत्रों से विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी के लिए विद्यार्थी पहुंचते हैं। इन विद्यार्थियों की कामयाबी ने शहर ने को शिक्षा हब के रूप में पहचान दे दी है। कुमाऊं ही नहीं अब पूरे राज्य में हल्द्वानी इस दिशा में तेजी से आगें बढ़ रहा है। शहर में कई विख्यात कोचिंग भी खुल गई हैं जो अपनी स्मार्ट कार्यशैली के लिए विख्यात हैं। इस लिस्ट में हल्द्वानी का TIME इंस्टीट्यूट भी शामिल है।

तीन साल पहले हल्द्वानी में खुले देश के विख्यात मैनेजमेंट कोचिंग इंस्टीट्यूट में शामिल TIME के सैकड़ो छात्रों ने कामयाबी के रिकॉर्ड स्थापित किए हैं। कोचिंग का लक्ष्य अपने नाम के अनुरूप पढ़ाई के दौरान टाइम मैनेजमेंट का मंत्र देना रहा है और विद्यार्थियों की सफलता युवाओं के सामने उदाहरण पेश कर रही है। साल 2019 में TIME के 5 विद्यार्थी SBI PO परीक्षा में उत्तीर्ण करने में कामयाब हुए हैं। वहीं साल 2018 CAT परीक्षा में संस्थान को 15 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अंक हासिल किए। पिछले तीन सालों में विद्यार्थियों के कामयाब होने का आंकड़ा डेढ़ सौ के आसपास रहा है। इसके अलावा बैकिंग के क्षेत्र में TIME इंस्टीट्यूट के नतीजे कुमाऊं में अव्वल रहे हैं।

संस्थान को डायरेक्टर अंकुर महाजन की मानें तो टाइम की सफलता का राज स्मार्ट लर्निंग हैं। छात्रों की तरह शिक्षक भी पढ़ाने के लिए स्मार्ट कार्यशैली पर फोक्स करते हैं। युवाओं को सबसे पहले अपने भीतर के टैलेंट को पहचानना होता है। मेहनत हर कोई करता है लेकिन जो मेहनत में स्मार्ट तरीका खोजता है वो अपनी अलग राह बना लेता है। युवाओं को सबसे पहले अपने भीतर के टैलेंट को पहचानना होता है। मेहनत हर कोई करता है लेकिन जो मेहनत में स्मार्ट तरीका खोजता है वो अपनी अलग राह बना लेता है। उन्होंने बताया कि टाइम मैनेजमेंट की महत्वता पर हम अन्य स्कूलों में जाकर काउंसिलिंग भी देते हैं। किसी भी तैयारी से पहले इस पर काम करना बेहद जरूरी है।