प्रतिभाओं को उड़ान देगा हल्द्वानी TIME का Scholarship Exam, ऐसे करें आवेदन

हल्द्वानी: MBA के लिए CAT की परीक्षाओं की तैयारी करने हेतु प्लान कर रहे विद्यार्थियों के पास अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका है। यह मौका कोई और नहीं बल्कि हल्द्वानी में मैनेजमेंट कोचिंग के लिए विख्यात TIME इंस्टीट्यूट दे रहा है। TIME की ओर से 4 जनवरी को निशुल्क Scholarship परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें कुमाऊं भर के विद्यार्थियों को अपनी शैक्षिक योग्यता दिखाने का मौका मिलेगा। इस परीक्षा को उत्तीर्ण करने वाले विद्यार्थियों को 70 प्रतिशत तक Scholarship दी जाएगी।

परीक्षा का आयोजन 4 जनवरी को TIME परिसर ( 1st Floor, Anand Clinic Near Krishna Hospital Opp. Allahabad Bank 263139, Nainital Road) में दोपहर दो बजे से होगा। Scholarship परीक्षा में भाग लेने के लिए विद्यार्थियों को पंजीकरण करना होगा, जिसके लिए वह 8476823249 पर जानकारी के लिए संपर्क व वॉट्सएप कर सकते हैं। यह Scholarship परीक्षा CAT के अलावा बैंकिंग और SSC की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के भी लागू होती है।

तीन साल पहले हल्द्वानी में खुले देश के विख्यात मैनेजमेंट कोचिंग इंस्टीट्यूट में शामिल TIME के सैकड़ो छात्रों ने कामयाबी के रिकॉर्ड स्थापित किए हैं। कोचिंग का लक्ष्य अपने नाम के अनुरूप पढ़ाई के दौरान टाइम मैनेजमेंट का मंत्र देना रहा है और विद्यार्थियों की सफलता युवाओं के सामने उदाहरण पेश कर रही है। साल 2019 में TIME के 5 विद्यार्थी SBI PO परीक्षा में उत्तीर्ण करने में कामयाब हुए हैं। वहीं साल 2018 CAT परीक्षा में संस्थान को 15 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अंक हासिल किए। पिछले तीन सालों में विद्यार्थियों के कामयाब होने का आंकड़ा डेढ़ सौ के आसपास रहा है। इसके अलावा बैकिंग के क्षेत्र में TIME इंस्टीट्यूट के नतीजे कुमाऊं में अव्वल रहे हैं।

संस्थान को डायरेक्टर अंकुर महाजन ने इस Scholarship परीक्षा के बारे में कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों में प्रतिभा की कमी नहीं हैं। कई बार प्रतिभा आर्थिक तंगी के चलते शिखर तक नहीं पहुंच पाती है। आगें बढ़ने के लिए मार्ग की जरूरत होती है और हम वही करने की कोशिश कर रहे हैं। जो भी विद्यार्थी साल 2020 में मैनेजमेंट, बैंकिंग और SSC के लिए तैयारी की रणनीति बना रहा है वह इस परीक्षा का हिस्सा बन सकते हैं। शहर में पहाड़ी क्षेत्रों से विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी के लिए विद्यार्थी पहुंचते हैं। इन विद्यार्थियों की कामयाबी ने शहर ने को शिक्षा हब के रूप में पहचान दे दी है। कुमाऊं ही नहीं अब पूरे राज्य में हल्द्वानी इस दिशा में तेजी से आगें बढ़ रहा है। 

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now