हल्द्वानीः रेलवे ई टिकट की कालाबाजारी करने वाले दो युवक गिरफ्तार

हल्द्वानीः रेलवे टिकटों की कालाबाजारी इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि यात्रियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है। त्योहारों के आते ही रेल पूरी तरह से भर जाती है। ऐसे में रेलवे टिकटों की कालाबाजारी करने वाले भी सक्रिय हो जाते हैं। वे यात्रियों को टिकट दिलवाने के लिए उनसे हजारों रुपयों की ठगी कर देते हैं। टिकटों की इन कालाबाजारी पर हल्द्वानी पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है।

बता दें कि बुधवार को आरपीएफ टीम को उनके एक मुखबिर से कालाबाजारी करने वालें युवकों के बारे में सूचना मिली। सूचना मिलने पर आरपीएफ टीम ने देवलचौड़ स्थित एक्सीलेंट कंप्यूटर्स नाम की दुकान पर दबिश देकर हरीश सिंह उम्र 29 साल और गोकुल सिंह उम्र 21 साल को 28 रिजर्वेशन टिकटों के साथ गिरफ्तार किया है । दोनों युवक देवलचौड़ के रहने वाले हैं।

प्रभारी निरीक्षक रणदीप कुमार का कहना है कि कंप्यूटर सिस्टम को चैक करने पर 15 पर्सनल आईडी के साथ 38738 मूल्य के रिजर्वेशन टिकट मिले। इन टिकटों पर भविष्य में यात्रा की जानी थीं। पुलिस की पूछताछ में दोनों युवकों ने बताया कि वह हर टिकट को 300 से 500 रुपये अधिक मूल्य लेकर बेचते थे। वहीं रणदीप कुमार का कहना है कि आईआरसीटीसी वेबसाइट की जांच में पता चला है कि अब तक दोनों कई लाख रुपये के ई-टिकट जारी कर बेच चुके हैं। आरपीएफ टीम ने रेलवे एक्ट के तहत बुकिंग उपकरण जब्त कर दोनों आरोपियों को मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया है। गुरुवार को दोनों आरोपियों को रेलवे मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा।

मंडल सुरक्षा आयुक्त अमिताभ के निर्देशन पर चले अभियान में अपराध आसूचना शाखा के निरीक्षक मयंक चौधरी, एएसआई बृजमोहन और आरपीएफ काठगोदाम प्रभारी निरीक्षक रणदीप कुमार शामिल थे।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड ब्रेकिंगः ट्रक से टकराई स्कूटी, दो युवकों की मौके पर ही मौत

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानीः कम नंबर आने पर पिता ने डांटा, तो बेटे ने की खुदकुशी

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानी लाइवः पुलिस का नशे पर प्रहार, अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़

photo source-amar ujala