वाह..जिस समय 10वीं के नतीजे घोषित हुए तो फैक्ट्री में काम कर रहा था टॉपर अमन

रुद्रपुरः बुधवार को उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे सामने आए हैं। पूरे राज्य में बच्चों की कामयाबी की चर्चा हो रही है। लेकिन जिस समय नतीजे घोषित हो रहे थे, उस समय हाईस्कूल में रुद्रपुर ब्लॉक का टॉपर सिडकुल की एक फैक्ट्री में कॉपर के तारों की बाइंडिंग कर रहा था…… हम बात कर रहे हैं अमन कुमार की।

जिस समय नतीजे घोषित हो रहे थे उस समय अमन अपने काम में मग्न था। वो फैक्ट्री में कॉपर के तारों की बाइंडिंग कर रहा था। तभी एक शिक्षक ने फोन पर उसे हाईस्कूल में रुद्रपुर में टॉप करने की सूचना दी। यह सुनकर उसकी खुशी से झूम उठा। और वो तुरंत ई-रिक्शे से अपने स्कूल जनता इंटर कॉलेज पहुंच गया। रुद्रपुर के छात्र अमन ने हाईस्कूल बोर्ड की परीक्षा में 95 प्रतिशत अंक प्राप्त कर रुद्रपुर ब्लॉक में प्रथम और उत्तराखंड में 16वीं रैंक प्राप्त की है। अमन ट्रांजिट कैंप निवासी है।

परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण लॉकडाउन के बीच एक माह पहले 17 वर्षीय अमन ने सिडकुल की एक वेंडर कंपनी में छह हजार रुपये की नौकरी कर ली थी। जहां कॉपर समेत विभिन्न धातुओं के तारों की बाइंडिंग आदि कार्य किए जाते हैं। मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे जब वह ड्यूटी पर था, तभी स्कूल से फोन आया कि उसने प्रदेश की मेरिट सूची में 16वीं रैंक प्राप्त की है। यह सुनते ही वह खुशी से झूम उठा।

अमन का कहना है कि इंटर करने के बाद वे कोचिंग लेना भी शुरू करेंगे। ताकि उनकी पकड़ कुछ विषयों पर अच्छी बनी रहे साथ ही कुछ आमदनी भी होती रहे। ताकि आगे की पढ़ाई में सहायता मिल सके। अमन की इस उपलब्धि पर जनता इंटर कॉलेज के शिक्षकों और प्रधानाचार्य सतीश अरोरा ने उसे मिठाई खिलाकर बधाई दी। अमन ने कहा कि लॉकडाउन के कारण इस साल उत्तराखंड बोर्ड का परीक्षाफल देरी से आया। अमन पांच भाई बहनों में सबसे छोटा है। पिता सिडकुल की एक फैक्ट्री में सुरक्षा गार्ड और माता गृहणी है। अमन का सपना भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाने का है। वो कहते हैं न कि अपने सपनों को पूरा करने के लिए जो मेहनत करता है उसके सपना हमेशा पूरा होता है। अमन ने भी मन लगाकर पढ़ाई करी और 95 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। अमन की इस कामयाबी से परिवार वाले काफी गर्व महसूस कर रहे हैं। हल्द्वानी लाइव की तरफ से अमन को ढ़रों बधाइयां।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now