हल्द्वानीः दहेज के लिए पति ने पत्नी को बेरहमी से पीटा, फिर घर से निकाला

हल्द्वानीः देश चांद पर पहुंच गया है लेकिन आज भी देश में दहेज की वजह से ना जाने कितनी महिलाओं को प्रताड़ित किया जाता है। ऐसा ही शर्मनाक मामला रामनगर से सामने आया है। जहां एक दिव्यांग महिला ने अपने पति और ससुरालियों पर दहेज की मांग पूरी ना होने पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। ।

बता दें कि खताड़ी निवासी महिला की शादी धौलपुर जिला मुरादाबाद निवासी एक युवक से साल 2005 में हुई थी। महिला ने आरोप लगाया कि शादी के बाद ससुराल वाले और पति उसके साथ मारपीट करने लगे। इतना ही नही कुछ दिन पहले पति ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया और 20 हजार लाने को कहा। इसके बाद वह बहुत परेशान हो गई और रामनगर अपने घर आ गई। लेकिन बाद में घर की स्थिति खराब होने की वजह से वह बिना पैसे लिए ही अपने दिव्यांग भाई के साथ ससुराल वापस लौट गई। जहां उसके पति ने उसे और उसके भाई को लाठी-डंडों से बड़ी ही बेरहमी से पीट ड़ाला। दोनों किसी तरह जान बचाकर वहां से निकले।

मामले के बाद महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्ष अमिता लोहनी से मिली दिव्यांग महिला ने अपनी पूरी आपबीती सुनाई। इसके बाद अमिता लोहनी ने मुरादाबाद जिले के एसएसपी से बात की तो उन्होंने कहा कि महिला कि मदद की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः संतान ना होने पर पति ने पत्नी को मार डाला, हुई उम्रकैद

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः पिता-बेटी ने खाया जहर, हुई मौत, रुला देगी कहानी

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानीः ड्यूटी पर लौट रहे सेना के जवान की संदिग्ध हालत में मौत, ट्रेन में मिला शव

यह भी पढ़ेंः उत्तराखण्ड खबर: इस एक्ट्रेस के साथ होगी मनीष पांडे की शादी, तारीख हुई फिक्स