प्रशासन का विरोध, हल्द्वानी के ट्रंचिग ग्राउंड में लोगों ने किया योग अभ्यास, वीडियो

हल्द्वानी: शुक्रवार को पूरे देश में योग दिवस मनाया जा रहा है। स्वास्थ्य को मधुर रखने और योग को जीवनशैली का हिस्सा मनाने के लिए 5 साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी शुरुआत की थी। हल्द्वानी में भी लोग मनाया गया और विभिन्न स्थलों में लोगों ने बढ़-चढ़कर योग अभ्यास में भाग लिया। दूसरी तरफ इंदिरा नगर, बनभुलपुरा स्थित घरों के सामने ट्रंचिग ग्राउंड में प्रदूषित वातावरण में लोगों ने योग अभ्यास कर प्रशासन के स्वच्छता के प्रति रवैये का विरोध किया।

WARTS की परेशानी मिलेगा निजात, जरूर देखे साहस होम्योपैथिक टिप्स

Amit Chaudhary ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಗುರುವಾರ, ಜೂನ್ 20, 2019

लोगों का कहना है कि सरकार व प्रशासन केवल अपने प्रचार के लिए योग को बढ़ावा दे रही है, असली तस्वीर कुछ और ही है। स्थानीय लोग अच्छी हवा के लिए तरस रहे हैं। लोग बीमार पड़ रहे है लेकिन प्रशासन को कोई चिंता नहीं है। लोगों ने कूड़े के ढेर में बैठकर कपाल भार्ती और अनलोम विरोम किया। कोर्ट के निर्देश के बाद भी इलाके से ट्रंचिंग ग्राउंड की स्थिति को ठीक नहीं किया गया है। कोर्ट ने आदेश दिया था कि कूड़ा ट्रीटमेंट प्लांट उपयुक्त स्थान पर बनाया जाये व आबादी और नदी के पास कूड़े से प्रदूषण न किया जाये। इसके बावजूद निगम और सरकार तानाशाही कर नागरिकों की जान से खेल रहे हैं। दिन रात कूड़ा जलाया जाता है और नागरिक बीमार हो रहे हैं।

बता दें कि इंदिरा नगर, बनभुलपुरा पिछले कई सालों से ट्रंचिंग ग्राउंड को दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने की मांग कर रहे हैं। यह इलाका अधिकतर वक्त में प्रदूषित ही रहता है। इस मौके पर तौफीक अहमद, ज़ाहिद अंसारी, साजिद सिद्दीक़ी, छात्र नेता नाज़िम अंसारी, इरफ़ान सिद्दीक़ी, इरशाद अंसारी, आसिफ अंसारी, शहनवाज़ मलिक, मंज़ूर हुसैन, नफीस अहमद खान, अरबाज़ खान, मो. नईम, रईस शेरा, हबीबुर्रहमान, इशरत अली, फ़ैज़ अंसारी, सईद अहमद, मोहसिन, शाहवेज़ आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:कैसे सामने आई नैनीताल की खूबसूरती, किसे जाता है इसका श्रेय, जानें

यह भी पढ़ें:BCCI की उत्तराखण्ड में बैठक खत्म, अब उत्तराखण्ड क्रिकेट पर होगा फैसला

यह भी पढ़ें:ओम बिड़ला के लोकसभा स्पीकर बनते ही मोदी ने किया कुछ ऐसा,देख कर रह जाएंगे दंग

यह भी पढ़ें:सीएम रावतः पलायन रोकने के लिए लोगों को स्वरोजगार उपलब्ध कराना ही प्राथमिकता

यह भी पढ़ें:ब्रेकिंग न्यूज: चोट के चलते शिखर धवन विश्वकप से बाहर, पंत टीम में शामिल

यह भी पढ़ें:यूपी के संभल में दर्दनाक सड़क हादसे में दो बच्चों समेत 8 की मौत,12 घायल

यह भी पढ़ें:पिता ने बेटी से करना चाहा बलात्कार, तो बेटी ने कुदाल से पिता को उतारा मौत के घाट

यह भी पढ़ें:सावधान! हल्द्वानी में PAYTM के जरिए हो रहा है फर्जीवाड़ा, ऐसे करें पहचान

पिता ने बेटी से करना चाहा बलात्कार, तो बेटी ने कुदाल से पिता को उतारा मौत के घाट