अच्छी ख़बर: हल्द्वानी में अब मोबाइल फोन पर मिलेगी कोरोना रिपोर्ट,सॉफ्टवेयर तैयार

हल्द्वानी: कोरोना संक्रमण के चलते जांच की रिपोर्ट मिलना काफी चुनौती भरा है। रिपोर्ट पॉजिटिव हो तो संक्रमित व्यक्ति के पास फोन के माध्यम से जानकारी तो मिल जाती है। लेकिन जांच की रिपोर्ट नहीं मिल पाती। इस समस्या के समाधान के लिए जिला प्रशासन ने नई पहल शुरू की है। बता दें कि प्रशासन कोरोना जांच के लिए विशेष तरह का सॉफ्टवेयर तैयार कर रहा है। जिसके बाद इस सॉफ्टवेयर की मदद से सरकारी लैब की जांच रिपोर्ट सीधे जांच कराने वाले व्यक्ति के मोबाइल में पहुंच जाएगी। आपको बता दें कि संक्रमित होने के बाद भी समय पर रिपोर्ट नहीं मिलने पर व्यक्ति कई बार आइसोलेट नहीं होता है। इसके चलते दूसरे व्यक्ति को संक्रमण का खतरा रहता है। यह साफ्टवेयर सीडीओ नरेंद्र सिंह भंडारी के स्तर पर तैयार हो रहा है।

यह ही पढ़े:महिला टी-20 चैलेंज का ऐलान, उत्तराखंड की एकता और मानसी UAE में करेंगी कमाल

यह ही पढ़े:उत्तराखंड को परेशान करते हैं कोरोना के ये आंकड़े, पिछले 8 दिन में 95 मरीजों की मौत

जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि निजी लैब से जांच रिपोर्ट सीधे जांच कराने वालों मोबाइल तक पहुंच रही है। अब सरकारी लैब की जांच रिपोर्ट भी लोगों के मोबाइल तक पहुंचेगी। इसके लिए साफ्टवेयर तैयार किया जा रहा है। दो सप्ताह के बाद लोगों को इसकी सुविधा मिलने लगेगी। जल्दी रिपोर्ट मिलने पर समय पर आइसोलेशन संभव हो पाएगा।

यह थी परेशानी

कई बार लोगों को कोरोना जांच की नेगेटिव रिपोर्ट अपने कार्यालय में जमा करनी होती है, लेकिन इस रिपोर्ट को हासिल करने के लिए कंट्रोल रूम के चक्कर लगाने पड़ते हैं, जिसके बाद भी लोगों को यह रिपोर्ट नहीं मिल पाती है। अब फोन के माध्यम से वह संबंधित जानकारी उपलब्ध करा सकता है।

यह ही पढ़े:नैनीताल:सभासदों ने पार्किंग संचालक पर लगाया तमंचा दिखाकर जान से मारने का आरोप

यह ही पढ़े:नैनीताल में सख्त नियम, NO मास्क NO एंट्री, जगह-जगह लगाए गए होल्डिंग

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now