अंडर-11 त्रिलोक सिंह बिष्ट मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट की विजेता बनी SRS क्रिकेट एकेडमी

110

हल्द्वानी: एबीएम स्कूल में आयोजित हुए प्रथम अंडर-11 त्रिलोक सिंह बिष्ट मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब मेजबान एसआरएस क्रिकेट एकेडमी के नाम रहा है। फाइनल मुकाबले में एसआरएस ने हल्द्वानी क्रिकेट एकेडमी को 7 विकेट से हराया। फाइनल मैच का उद्घाटन करने राज्य दर्जा मंत्री गजराज सिंह बिष्ट पहुंचे। उन्होंने उत्तराखण्ड को क्रिकेट प्रतिभाओं का धनी राज्य बताया और खिलाड़ियों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

वहीं फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी हल्द्वानी क्रिकेट एकेडमी ने निर्धारित 20 ओवर में 119 रन बनाए। हल्द्वानी क्रिकेट एकेडमी की ओर से सबसे ज्यादा उत्कर्ष ने 30 और हैप्पी ने 23 रन बनाए।

उपेंद्र जलाल

वहीं एसआरएस की ओर से गेंदबाजी में लावेश भट्ट ने 3 विकेट अपने नाम किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी एसआरएस के बल्लेबाजों ने सूझबूझ से अपने स्कोर को बढ़ाया। सलामी बल्लेबाज उपेंद्र जलाल ने 24 रन और लावेश भट्ट ने 19 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत दी। वहीं ऋषभ ने नाबाद 30 रन बनाकर टीम को अंडर-11 टूर्नामेंट का चैंपियन बनाया।

फाइनल मुकाबले के समापन्न होने के बाद ब्लॉक अध्यक्ष भोला दत्त भट्ट पहुंचे और खिलाड़ियों के प्रदर्शन की प्रशंसा की। उन्होंने खिलाड़ियों को फिट रहने के लिए जंक फूड से दूर रहने की सलाह दी। वहीं आयोजक नीरज सिंह बिष्ट ने कहा कि दोनों टीमों ने खिलाड़ियों ने खिताब जीतने का साहस दिखाया जिसने मैदान पर मौजूद दर्शकों को ऊर्जा से भर दिया। फाइनल मुकाबले में मैन ऑफ द मैच लावेश भट्ट को मिला। वहीं टूर्नामेंट का बेस्ट बल्लेबाज और खिलाड़ी का अवॉर्ड उपेंद्र जलाल को मिला।

वहीं बुधवार को दिन का पहला मुकाबला अंडर-14 वर्ग में तन्मय क्रिकेट एकेडमी और हिमालयन क्रिकेट के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते तन्मय क्रिकेट एकेडमी ने निर्धारित 20 ओवर में 122 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए हिमालयन ने 8 विकेट शेष रहते मुकाबले को जीत लिया। हिमालयन की ओर से बल्लेबाजी में रक्षित ने 41 और आयुष ने 31 रनों की पारी खेली।