हल्द्वानी के आर्यन जुयाल ने EMERGING एशिया कप के लिए टीम इंडिया में बनाई जगह

हल्द्वानी: क्रिकेट के मैदान से शहरवासियों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। बांग्लादेश अंडर-23 के खिलाफ वनडे सीरीज़ में दो फिफ्टी जमाने वाले हल्द्वानी के आर्यन जुयाल को EMERGING एशिया कप में जगह मिली है। बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज़ में आर्यन सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर थे। आर्यन के अलावा बागेश्वर एक्सप्रेस के नाम से उत्तराखण्ड में विख्यात युवा कमलेश नगरकोटी ने भी टीम में स्थान बनाया है। कमलेश जूनियर विश्वकप के बाद चोट के चलते क्रिकेट से दूर थे।

पिछले साल न्यूजीलैंड में अंडर-19 विश्व कप में भारत के खिताबी अभियान में अहम भूमिका निभाने वाले नागरकोटी पर बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में विशेषज्ञों ने लगातार निगरानी रखी। वह यहां पीठ के निचले हिस्से, एड़ी और टखने का उपचार करा रहे थे।इस 19 वर्षीय खिलाड़ी ने अपना आखिरी मैच पिछले साल राजस्थान की तरफ से विजय हजारे ट्रॉफी में खेला था। ‘एमर्जिंग एशिया कप’ नवंबर में बांग्लादेश में आयोजित किया जाएगा।बता दें कि आर्यन और कमलेश दोनों ही 2018 में अंडर-19 विश्वकप जीतने वाली टीम के सदस्य थे। EMERGING एशिया कप का आयोजन नंवबर में बांग्लादेश में होगा।

बीसीसीआई की जूनियर चयन कमेटी ने टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है जो इस प्रकार है-

विनायक गुप्ता, आर्यन जुयाल, बी.आर. शरथ (कप्तान और विकेटकीपर) चिन्मय सुतार, यश राठौड़, अरमान जाफर, संवीर सिंह, कमलेश नागरकोटी, ऋतिक शौकीन, एसए देसाई, अर्शदीप सिंह, एसआर दुबे, कुमार सूरज, पी.रेखाडे, कुलदीप यादव।