हल्द्वानी की बेटी नेहा सोलंकी की फिल्म जगत में एंट्री, Twitter पर लिखा जय गोलज्यू देव

हल्द्वानी: शहर के नाम सैेंकड़ो कामयाबी जुड़ी हुई है। यह कामयाबी शहर की प्रतिभाओं के दम पर मिलती है, जो शहर से बाहर निकलकर मायानगरी में अपनी प्रतिभा के दम पर अपना परचम लहराते हैं। नेहा सोलंकी भी हल्द्वानी की उस लिस्ट में हैं जिसने अपने परिश्रम से टीवी जगत में नाम कमाया और अब वो फिल्मों में एंट्री करने वाली है। दिवाली से पहले हल्द्वानीवासियों को काफी बड़ी खबर मिली है।.

neha solanki film poster

नेहा सोलंकी की साउथ इन्डियन फिल्म ’90 एम एल’ रिलीज होने वाली है। तेलुगू भाषा में बनी और शेखर रेड्डी इसके निर्देशिक है। यह फिल्म अशोक रेड्डी द्वारा निर्मित है। कहा जा रहा है कि यह फिल्म दिवाली के दौरान रिलजी हो सकती है। यह कमायाबी पूरे उत्तराखण्ड के लिए बड़ी है। नेहा हमेशा से अपने परिवार को अपनी ताकत मानती है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट में भी यह लिखा है। मुंबई पहुंचने के बाद भी वह देवो के आशीर्वाद लेना नहीं भुलती हैं और उन्होंने अपने ट्विटर खाते में जय गोलज्यू देव लिखा है।

इस फिल्म से पहले नेहा ने एक्टिंग के दम पर टीवी जगत में पहचान बनाई थी । जीटीवी पर 2017 में आये एक सीरियल ‘सेठ जी’ के साथ उन्होंने अपने टीवी एक्टिंग करियर का आगाज किया। इस के बाद उन्होंने एक और सीरियल ‘मायावी मलिंग’ में मुख्य किरदार निभाया। टीवी शोज में उसके बाद उन्हें नियमित काम मिलाने लगा। इसके अलावा वे मॉडलिंग भी करती हैं और फ्लिपकार्ट, पेपे जींस समेत अनेक विज्ञापनों में आ चुकी हैं। उन्होंने कुछ टीवी शोज में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर भी काम किया है।

बता दें कि 25 दिसंबर 1998 में जन्मी नेहा ने  हल्द्वानी के आम्रपाली इंस्टीटयूट से होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की। स्कूल के दिनों से ही वे अभिनय में दिलचस्पी रखती थीं और तमाम सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेती रही। यह शौक उन्होंने कभी नहीं छोड़ा। पढ़ाई पूरी करने के बाद वे अभिनय में अपना भाग्य आजमाने मुम्बई चली गईं, जहां उन्हें कामयाबी मिली।

neha solanki- facebook source