अंडर-16 डिस्ट्रिक्ट लीग:नैनीताल ने बागेश्वर को 108 रनों से हराया

हल्द्वानी: उत्तरांचल क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में आयोजित इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर 16 क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ शुक्रवार को गौलापार स्थित एमएस क्रिकेट एकेडमी में हुआ। प्रतियोगिता का पहला मुकाबला नैनीताल और बागेश्वर के बीच खेला गया, जिसमें नैनीताल ने 108 रनों की जीत हासिल । नैनीताल के कप्तान रोहित सिंह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। नैनीताल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 35 ओवरों में 206 रन बनाए। नैनीताल की ओर से हृदयांश बिष्ट ने शानदार 87 रन बनाए। इसके अलावा रोहित सिंह ने 25 और यशराज बसेड़ा ने 30 रन का योगदान दिया। बागेश्वर की ओर से गेंदबाजी में हरीश परियार ने तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बागेश्वर की टीम मात्र 97 रनों पर ढेर हो गई। बागेश्वर की ओर से बल्लेबाजी में अजय कुमार ने नाबाद 47 रनों की पारी खेली। वहीं नैनीताल की ओर से गेंदबाजी में अभिषेक पिल्खवाल ने 3, आरुष मेलकानी व रोहित सिंह ने दो-दो और हनी मौर्या ने एक विकेट हासिल किया। मुकाबले में अंपायर के रूप में निश्चय मेहरा और किशोर भंडारी रहें। वहीं स्कोर्र गौरव दानी रहे।

 

मैच के मुख्य अतिथि उत्तरांचल क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष मोहन सिंह बोरा रहे। इस अवसर पर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के रंजीत बिष्ट, दान सिंह कन्याल, महेंद्र सिंह बिष्ट और नरेंद्र मेहरा उपस्थित रहे। नैनीताल जिला क्रिकेट एसोसिएशन के उप सचिव दान सिंह भंडारी ने बताया कि शनिवार को डीसीए अल्मोड़ा और डीसीए बागेश्वर के बीच मैच खेला जाएगा। बता दें कि नैनीताल टीम के कोच इंदर सिंह जेठा और मैनेजर विनोद मेहरा हैं।