पारी की पारी नहीं कर पाई कमाल, रक्षित और यशराज ने दिलाई हिमालयन को जीत

हल्द्वानी: अंडर-16 संतराम शर्मा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला मुकाबला हिमालयन क्रिकेट एकेडमी और हल्द्वानी क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हिमालयन क्रिकेट एकेडमी की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। जवाब में हल्द्वानी क्रिकेट एकेडमी की टीम 18.2 ओवर में 127 रनों पर ऑल आउट हो गई और मुकाबला 56 रनों से हिमालयन क्रिकेट एकेडमी के पक्ष में रहा।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हिमालयन की शुरू शानदार रही। पहले विकेट के लिए उदित तोमर और यशराज ने 41 रन जोड़े। हिमालयन को उदित के रूप में पहला झटका लगा। उन्होंने 22 रनों की पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रक्षित डालाकोटी ने यशराज का शानदार साथ दिया।

दोनों ने विरोधी गेंदबाजों ने की जमकऱ खबर ली और अपनी-अपनी फिफ्टी पूरी की। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़े। यशराज ने 43 गेंदों ने 59 रनों की पारी की। अंतिम ओवरों में हिमालयन ने आयुश बसेरा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम के स्कोर को 183 रनों पर ला दिया। उन्होंने 13 गेंदों में नाबाद 36 रन बनाए। वहीं रक्षित डालाकोटी ने नाबाद 51 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हल्द्वानी क्रिकेट एकेडमी की शुरुआत खराब रही। टीम का पहला विकेट 3 रन पर लगा। इसके बाद टीम दवाब में आ गई और नियमित अंतराल मे विकेट गिरते रहे।

कुछ देर तक पारितोश राणा ने टीम को स्कोर लाइन के पास ले जाने की कोशिश की लेकिन दूसरे छोर पर साथ नही मिलने से वो दवाब में आ गए और 49 रन बनाकर आउट हो गए। इसके अलावा हल्द्वानी क्रिकेट एकेडमी की ओर से सहदेव 16, रोनित 20 और गौरव ने 14 रन बनए। हिमालयन की ओर से गेंदबाजी में तुषार पांडे ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए।

एक क्लिक पर जाने पूरा स्कोर कार्ड

वहीं टूर्नामेंट की शुरुआत अंडर-12 क्रिकेट मैच के साथ हुई । पहले मैच में एसआरएस ने हल्द्वानी क्रिकेट एकेडमी को 10 विकेट से हराया। मुख्य अतिथि कैलाश भगत जनरल सेक्रेट्री पब्लिक स्कूल एसोसिएशन ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now