ग्रेटर हल्द्वानी के कमल कन्याल का कूच बिहार ट्रॉफी में शतक, जड़ डाले 30 चौके

हल्द्वानी: कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखण्ड टीम कमाल का प्रदर्शन कर रही है। टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही फॉर्म में हैं। बल्लेबाजी में कुनालवीर और कमल शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं तो दूसरी ओर गेंदबाजी में अंकित मनोली की आग उगलती गेंदों का विपक्षी बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं है। टीम ने एक बार फिर यही प्रदर्शन दोहराया है। गौलापार ( ग्रेटर हल्द्वानी) के रहने वाले कमल कन्याल ने अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी में सीजन का दूसरा शतक जड़ा है।

कमल ने ओडिशा के खिलाफ दूसरी पारी में 170 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 30 चौके शामिल थे। उन्होंने मात्र 136 गेंदों का सामना किया। इस शतक के साथ कमल अब टूर्नामेंट में रन बनाने के मामले में चौथे स्थान पर आ गए हैं। उत्तराखण्ड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 256 रन बनाए थे। अखिल सिंह रावत ने शानदार 108 रनों की पारी खेली। वहीं गौरव नेगी ने 52 रनों की पारी खेली। गेंदबाजों ने एक बार फिर बल्लेबाजों के कम स्कोर को डिफेंड किया और टीम को लीड दिलाई। एक बार फिर अंकित मनोली ने 6 विकेट हासिल किए। इसकी बदौलत उत्तराखण्ड ओडिशा को 144 रनों पर सिमटने में कामयाब रही। दूसरी पारी में उत्तराखण्ड के बल्लेबाजों ने 112 रनों की बढ़त का शानदार फायदा उठाया और 292 रनों पर पारी घोषित कर दी।

इस सीजन उनके बल्ले से अब तक 12 पारियों में 654 रन निकल चुके हैं। उनका बेस्ट 206 रन है। इससे पहले वनडे में भी कमल का प्रदर्शन शानदार रहा था। यह खिलाड़ी अपने बल्ले से लगातार रन बना रहा है और फैंस को उम्मीद है कि कमल जल्द जूनियर टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब रहेंगे। वीणू मांकड़ ट्रॉफी में उन्होंने 4 मुकाबलों में 243 रन बनाए थे, जिसमें दो फिफ्टी और एक शतक भी शामिल हैं।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now