उत्तराखंड हाई कोर्ट का आदेश, वैक्सीन लगवा ली हो तो बेफिक्र हो कर कुंभ आईए

हरिद्वार: धर्मनगरी में कुंभ के आयोजन के मद्देनज़र लगातार कोई ना कोई अपडेट आते रहती है। अब एक नई अपडेट के अनुसार जिन लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवा ली है उन्हें कुंभ में प्रवेश के लिए कोई पापड़ नहीं बेलने पड़ेंगे। इसके अलावा कुंभ में प्रवेश के लिए कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट भी ज़रूरी कर दी गई है।

दरअसल कुंभ आयोजन के लिए पहले ही प्रदेश के पूर्व और नए मुख्यमंत्री के बयान जुदा जुदा सुनाई दिए थे। एक तरफ तीरथ सिंह रावत ने सीएम बनने के बाद ही कुंभ में प्रवेश के लिए कोरोना की जांच रिपोर्ट दिखाने की अनिवार्यता खत्म कर दी थी। तो वहीं पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने फैसले से असहमति जताई थी।

यह भी पढ़ें: क्रुणाल पांड्या ने डेब्यू पर तोड़ा तीन दशकों का रिकॉर्ड, भाई हार्दिक की आंख से छलके आंसू

यह भी पढ़ें: जनता के भरोसे पर फिर खरी उतरी नैनीताल पुलिस, ठग से रिकवर किए करीब आठ लाख रुपए

बहरहाल अब सरकार के इस निर्णय की निंदा हाई कोर्ट ने की है। हाई कोर्ट ने सरकार से कहा है कि केंद्र द्वारा जारी गाइडलाइन्स का पालन सही से किया जाए। इसका मतलब साफ है अब कुंभ में प्रवेश के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना फिर से आवश्यक हो गया है। इस बाबत मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने भी आदेश दे दिए हैं।

लिहाजा एक अन्य बात जो हाई कोर्ट द्वारा कही गई है वो वैक्सीन के फायदे को लेकर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोर्ट का कहना है कि जिन्होंने वैक्सीन लगवा ली है, उन लोगों को कुंभ में प्रवेश के वक्त संबंधित सर्टिफिकेट दिखाते ही छूट मिलेगी। लाजमी है कि यह फैसला वैक्सीन के लिए भी लोगों को जागरुक करेगा।

आपको बता दें कि इस फैसले की काफी सराहना हो रही है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि कुंभ में भारी मात्रा में भक्तों की भीड़ आती है। अनेकों जगहों से लोग हरिद्वार स्नान करने आते हैं। ऐसे में कोरोना को लेकर खतरा बढ़ सकता है। वैसे भी बीते कुछ दिनों में कोरोना अपने पुराने रूप को धारण करता दिख रहा है। ऐसे में सावधानी बरतने की सख्त से सख्त ज़रूरत है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: पहले जहर गटका फिर प्रेमी जोड़े ने लगाई अस्पताल को दौड़, युवक की हालत गंभीर

यह भी पढ़ें: कोरोना की दूसरी लहर: 31 मार्च तक बंद रहेंगे सरकारी और प्राइवेट स्कूल, जरूर पढ़ें

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, एक अप्रैल से इस उम्र के लोगों के लिए शुरू होगा वैक्सीनेशन

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने तुंणगी गांव के प्रधान को सराहा,ऐसे ही युवाओं को करना है उत्तराखंड का भला

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now