वर्कशॉप में खड़ी उत्तराखंड रोडवेज की दो बसें जलीं, फायर ब्रिगेड ने पाया आग पर काबू

हरिद्वार: प्रदेश के रोडवेज महकमे के लिए वक्त बेहद खराब चल रहा है। कभी विवाद, कभी लापरवाही, अनेकों तरह के गंभीर दृश्य नज़र आ रहे हैं। अब हरिद्वार में वर्कशॉप में खड़ी दो कंडम बसें जलने की खबरें प्रकाश में आईं हैं। सोमवार शाम को बसों की कटिंग के दौरान यह घटना हुई।

अफरा तफरी मचते ही दमकल विभाग को जानकारी दी गई। जिन्होंने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया। गनीमत यह रही कि इस आग से कोई भी हताहत नहीं हुआ। रोडवेज का कहना है कि संपत्ति सुरक्षित है।

यह भी पढ़ें: नैनीताल से हल्द्वानी लौट रहे युवक हुए सड़क हादसे का शिकार, एक की मौत,दूसरा घायल

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की जीत में चमके हल्द्वानी के बच्चे,पहली बार टीम ने हासिल किया यह मुकाम

होता यह है कि जब बसें पुरानी हो जाती हैं तो उनकी नीलामी कर दी जाती है। इसी तरह तीन दिन पहले नौ कंडम बसों की भी नीलामी की गई थी। यह सभी बसें ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया स्थित रोडवेज वर्कशॉप में खड़ी थीं। ठेकेदार द्वारा एक-एक कर के इन बसों की गैस कटर की मदद से कटिंग कराई जा रही थी। कटिंग के दौरान ही एक बस ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग बढ़ने लगी।

आनन-फानन में इसकी सूचना मायापुर फायर स्टेशन को दी गई। जिसके बाद प्रभारी अग्निशमन अधिकारी एसएस नेगी अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर आ पहुंचे। मौके पर आए तीन दमकल वाहनों की मदद से आग को नियंत्रित किया गया।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश से आना जाना भी होगा महंगा, परिवहन निगम ने बढ़ाया रोडवेज बसों का किराया

यह भी पढ़ें: पिथौरागढ़ निवासी युवक ने हल्द्वानी में किया सुसाइड, चाचा-चाची के घर पर रहता था बलबीर सिंह

प्रभारी अग्निशमन अधिकारी के मुताबिक आग को काबू में किया गया। जिसकी वजह से अन्य कंडम वाहनों को आग की चपेट में आने से बचा लिया गया। बताया कि गैस कटर और वेल्डिंग के कारण ही आग लगी, ऐसा प्रतीत हो रहा है।

रोडवेज के सहायक महाप्रबंधक प्रतीक जैन ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ठेकेदार की ओर से वर्कशॉप के पास रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले मार्ग पर बसों की कटिंग कराई जा रही थी। लिहाज़ा जानकारी के अनुसार रोडवेज की संपत्ति को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है।

यह भी पढ़ें: LPG के दामों ने लगाई आग,अब देने होंगे 819 रुपए, एक महीने में चौथी बार हुई बढ़ोत्तरी

यह भी पढ़ें: 21 हजार स्ट्रीट लाइट्स से जगमगाएगा हल्द्वानी,जनता के हाथ में होगा रिमोट कंट्रोल

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now