उत्तराखंड:28 मार्च से बिना मास्क घूमने वालों के पुलिस काटेगी चालान

हरिद्वार: राज्य में कोरोना वायरस के मामले दोबारा बढ़ने लगे हैं। पिछले तीन दिन में 550 से अधिक केस सामने आ चुके हैं। हरिद्वार में महाकुंभ का आयोजन हो रहा है और देशभर से लोग वहां पहुंच रहे हैं। ऐसे में कोरोना वायरस के फैलने का खतरा पहले से ज्यादा बढ़ गया है। मेला प्रशासन स्थिति पर नजर बनाए हुए है और अब कार्यवाही मोड पर उतर आया है।

पुलिस 28 मार्च से उन लोगों के चालान काटेगी जो मास्क नहीं पहन रहे हैं। कुंभ मेला पुलिस ने 28 मार्च के बाद मेला क्षेत्र में मास्क बांटने की भी तैयारी कर ली है। लगभग 10 लाख के करीब मास्क इस समय मेला पुलिस ने खरीद हैं। जबकि इतने ही और खरीदने की तैयारी की जा रही है। मास्क बांटने के लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि कोरोना के दोबारा से बढ़ रहे मामलों को लेकर अब यह निर्णय लिया गया है।  28 मार्च के बाद किसी भी तरह की लापरवाही कुंभ मेला क्षेत्र में नहीं बरती जाएगी।

इसके अलावा पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पुलिस अधिकारियों के साथ हुई बैठक में कुंभ में अखाड़ों के स्नान के दौरान पुख्ता इंतजाम के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कुंभ में ड्यूटी के लिए सेक्टर और जोन ऑफिसर की नियुक्ति की जाए। सभी अधिकारी मेला शुरू होने पर अपने-अपने क्षेत्रों का पैदल भ्रमण कर जानकारी एकत्र कर अधीनस्थों को ब्रीफ करें। उन्होंने कहा कि सभी कि आठ अप्रैल को ब्रीफिंग की जाएगी। इसमें सभी के पास अपने क्षेत्र की जानकारी होने चाहिए ताकि आगे का प्लान बनाया जा सके। यातायात को सुचारु बनाने के लिए बाहरी राज्यों और जनपदों से आने वाले छोटे-बड़े वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था को पुख्ता करने के निर्देश उन्होंने दिए हैं।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now