हल्द्वानी में बुजुर्ग महिला के साथ एक करोड़ की ठगी,युवक ने बेच दिया घर,ऐसे खुला मामला

हल्द्वानी: एक दिव्यांग बुजुर्ग महिला से उसके किरायेदार ने एक करोड़ रुपये ठगी करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में महिला ने पुलिस को तहरीर दी। जिसके बाद पुलिस ने बेरीपड़ाव निवासी युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि एक युवक ने धोखे से उसका मकान भी बेच दिया गया।

जानकारी के मुताबिक हीरानगर निवासी 68 वर्षीय ऊषा रानी पोलियो के कारण दिव्यांग है। तीन साल पहले वह नवाबी रोड में अपने पिता के साथ रहती थी फिर उनकी मौत हो गई। बुजुर्ग ने पुलिस को बताया कि दबाव बनाने पर आरोपित ने स्टांप पेपर पर लिखकर पैसे लौटाने की बात कही, लेकिन फिर मुकर गया। ऊषा रानी ने बताया कि युवक ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी है। एसएसआइ मंगल सिंह नेगी ने बताया कि धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज कर आरोपों की जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़े:अज्ञात वाहन ने अल्मोड़ा निवासी स्कूटी सवार पिता-पुत्र को कुचला, पिता की मौत,बेटे की हालत गंभीर

यह भी पढ़े:नाबालिग को पसंद नहीं आया दूल्हा तो बरेली से पहुंच गई हरिद्वार, पड़ोसी पर लगा अपहरण का आरोप

महिला ने तहरीर में लिखा है कि उनके एक किराएदार के यहां बरेली रोड के दुर्गापालपुर परमा निवासी विक्रम सिंह भाकुनी उर्फ विक्की का आता-जाता था। विक्रम ने पहले घर के छोटे-मोटे काम कर महिला का विश्वास जीत लिया, उसके बाद पैसे भी मांगने लगा। बुजुर्ग ने भी भरोसा कर कई बार उसे पैसे दिये। ऐसे में उसका लालच बढ़ता गया। उसने महिला को झांसा देकर 50 लाख में पहले घर बिकवा दिया। मकान बिकने पर उसने नए मकान के लिए 12 लाख रुपये नकद तत्काल रख लिए और 38 लाख रुपये का ड्राफ्ट बनवाकर बैंक में जमा कराया। उसने नए मकान खरीदने के नाम पर 25 लाख रुपये बुजुर्ग से मांगे।

इसके बाद उसने रिक्त चेकों पर साइन कराकर रख लिये। पूरा मामला तब खुला जब विक्रम सिंह भाकुनी बुजुर्ग महिला की बहन आशा पंत के पास ढाई लाख रुपये मांगने के गया। आशा पंत अल्मोड़ा में रहती है। विक्की ने उन्हें बताया कि उसकी किडनी खराब है और उसे इलाज के लिे पैसे की जरूरत है। महिला को शक हुआ तो उन्होंने हल्द्वानी पहुंचकर ऊषा रानी के बैंक खाते के बारे में जानकारी जुटाई। पता चला कि किराएदार ने पूरे पैसे निकाल लिए। मकान व अन्य रकम जोडक़र करीब एक करोड़ रुपये विक्रम ने ठग लिए।

यह भी पढ़े:उत्तराखंड पुलिस की वर्दी पहनेंगे हजारों युवा,2500 ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

यह भी पढ़े:UPSC नतीजों में उत्तराखंड की श्वेता जोशी ने हासिल की 49 रैंक, भारतीय रेलवे में बनेंगी अधिकारी

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now