उत्तराखंड पुलिस की वर्दी पहनेंगे हजारों युवा,2500 ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

देहरादून: उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। अगर आप उत्तराखंड पुलिस की वर्दी पहनने का सपना देखते हैं, और इसके लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं तो सरकार आपको मौका देने जा रही है। रैंकर्स भर्ती के लिए उप निरीक्षक के करीब 60 और हेड कांस्टेबल के 700 पदों के लिए परीक्षा होगी। पुलिस सिपाही सीधी भर्ती के लिए करीब 1900 पद उपलब्ध हो सकते हैं। दोनों तरह की परीक्षा अधीनस्थ सेवा चयन आयोग आयोजित करेगा।

यह भी पढ़े:उत्तराखंड में डबल खुशी,परमाणु अनुसंधान केंद्र में वैज्ञानिक बनें देवभूमि के दो बच्चे

यह भी पढ़े:हल्द्वानी में पकड़ी गई महिला तस्कर,गड्डे में छिपाई थी 5 लीटर शराब और हजारों रुपए

जानकारी के अनुसार कांस्टेबल सीधी भर्ती प्रक्रिया मार्च माह में शुरू हो सकती है। हालांकि इससे पहले सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल के लिए रैंकर्स परीक्षा होगी। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से ये परीक्षाएं कराई जाएंगी। दरअसल देहरादून में डीजीपी अशोक कुमार ने प्रमोशन और सीधी भर्ती परीक्षा की बैठक ली। बैठक में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी भी शामिल हुए।

इस बैठक में तय किया गया कि पहले प्रमोशन प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। इसके बाद सिपाही भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी, ताकि रिक्त पदों की स्थिति स्पष्ट हो सके। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि उपनिरीक्षक रैंकर्स परीक्षा और हेड कांस्टेबल के लिए परीक्षा फरवरी में करा ली जाएगी। इसके बाद सीधी भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़े:सरकारी धन हुआ गबन,चमोली डीएम स्वाति ने पंचायत अधिकारी और प्रधान पर FIR के दे दिए निर्देश

यह भी पढ़े:मुनाकोट ब्लॉक BDO ने किया आत्महत्या का प्रयास, शुरू हो गई है जांच,हल्द्वानी में इलाज जारी

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now