200 डॉलर में मंगवाई देश की मिट्टी, बच्चा रखे उस पर पहला कदम, दिल छू लेगी कहानी

नई दिल्लीः देश की मिट्टी के लिए जवान कुछ भी कर गुजरने की चाह रखता है। देश की मिट्टी की कीमत उस सेना के जवान से ज्यादा और कौन समझ सकता है जो देश की सुरक्षा में अपना जीवन कुर्बान करने के लिए हमेशा आगे रहता है। ऐसा ही एक इमोशनल और दिल छू लेने वाला मामला आज आपको बताते हैं। अमेरिकी सेना में तैनात जवान टोनी ट्रेकोनी चाहते थे कि उनका बच्चा पहला कदम अपने देश की मिट्टी पर रखे। इसके लिए टोनी ने 200 डॉलर खर्च करके अपने देश की मिट्टी मंगवाई।

बता दें कि अमेरिकी पैराट्रूप में तैनात टोनी की पत्नी जब प्रेगनेंट हुईं तब उनकी पोस्टिंग इटली के पडुआ प्रांत में थी। टोनी को उम्मीद थी कि बच्चे के जन्म तक वह अपने देश वापस लौट जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ उनकी पत्नी ने इटली में ही बच्चे को जन्म दिया। इसलिए टोनी ने बच्चे की डिलीवरी से एक महीना पहले ही अपने शहर टेक्सास से मिट्टी इटली मंगवाली। ताकि उनका बच्चा अपना पहला कदम उस मिट्टी पर रख सके।

मिट्टी मंगवाने के लिए टोनी ने टेक्सास में रह रहे अपने माता-पिता से संपर्क किया। उन्होंने मिट्टी कंटेनर में भरकर इटली भेजी। इसके लिए उन्हें 200 डॉलर (करीब 14 हजार रुपए) खर्च करने पड़े। डिलीवर के वक्त टोनी ने अस्पताल में उस बेड के नीचे मिट्टी रख दी जहां उनकी पत्नी बच्चे को जन्म देने वाली थीं। टोनी ने बताया कि उनके बेटे चार्ल्स का पिछले साल जुलाई में जन्म हुआ। उन्होंने कहा कि चार्ल्स के जन्म के बाद भी मैंने उस मिट्टी को संभाल कर रखा है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now