वीडियो: पहाड़ के कमलेश नगरकोटी की IPL में हुई करोड़पति एंट्री

1359

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड में चल रहे अंडर-19 विश्वकप में अपनी गेंदों से धमाल मचा रहे कमलेश नगरकोटी को आईपीएल का तोहफा मिला है। उत्तराखण्ड एक्सप्रेस के नाम से विश्व में विख्यात हो रहे है कमलेश नगरोकटी को  कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी टीम में शामिल किया है।

कमलेश को केकेआर ने 3.2 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया है। आपको ये जानकर हैरानी होगी ने कमलेश नगरकोटी का बेस प्राइज केवल 20 लाख था लेकिन अपनी गति से पूरे क्रिकेट जगत में नाम बना रहे इस गेंदबाज से केकेआर बेहद प्रभावित दिखी और बिना देरी करें इस खिलाड़ी को करोड़ो देकर अपनी टीम में शामिल किया।

कमलेश नगरकोटी की गति ने अंडर-19 आईसीसी क्रिकेट विश्वकप में अपनी गति से विरोधियों के नाक में दम किया हुआ है। कमलेश हर मैच में लगातार 145 किमी घंटे की रफ्तार से गेंद डाल रहे है। कमलेश मूल रूप से उत्तराखण्ड के बागेश्वर जिले के रहने वाले है। उनके पिता भारतीय सेना में है। अच्छे संसाधनों के लिए कमलेश के पिता परिवार को लेकर राजस्थान चले गए।

 

Image result for ipl kamlesh nagarkoti

अंडर 19 विश्वकप में वह अभी तक 4 मैच में 7 विकेट हासिल कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 29 रन देकर 3 और बांग्लादेश के खिलाफ 18 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। फरवरी 2017 में राजस्थान के लिए पहला विजय हजारे ट्रॉफी मैच खेला। इसके दो दिन बाद ही गुजरात के खिलाफ वह हैट्रिक लेकर सुर्खियों में आ गए थे।

कमलेश नगरकोटी ने अंडर-19 विश्वकप के पहले मैच से ही आईपीएल टीम मालिको का ध्यान अपनी ओर खीचा हुआ था। कमलेश को लेकर भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली और वीरेंद्र सहवाग भी टिप्पणी कर चुके हैं। कमलेश नगरकोटी के आईपीएल में चयन से उत्तराखण्ड में खुशी का माहौल है। लोगों को लगता है कि अगर कमलेश अपने आप को मिले इस मौके को भुनाने में कामयाब रहा तो वह जल्द सीनियर टीम इंडिया में दिखाई दे सकता है। आईपीएल का इतिहास इस बात का गवाह है कि जिसने यहां पर अच्छा खेल दिखाया है उसे सीनियर टीम में खेलने का मौका मिला है।

देखे कमलेश का विश्वकप से पहले का इंटरव्यू