उत्‍तराखंड के 11वें डीजीपी होंगे आइपीएस अशोक कुमार,अनिल रतूड़ी का लेंगे स्थान

उत्‍तराखंड के 11वें डीजीपी होंगे आइपीएस अशोक कुमार,अनिल रतूड़ी का लेंगे स्थान

देहरादून: उत्तराखंड के अगले पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मौजूदा लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार होंगे। इस बारे में शुक्रवार को शासन ने आदेश जारी कर दिए हैं। अशोक वह मौजूदा पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी का स्थान लेंगे।  पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी का कार्यकाल 30 नवंबर को खत्म हो जाएगा। नए डीजीपी के लिए गत 12 नवंबर को संघ लोक सेवा आयोग ने तीन नामों का पैनल तैयार किया। इस लिस्ट में 1986 बैच के आइपीएस एमए गणपति, 1989 बैच के अशोक कुमार व 1990 बैच के आइपीएस वी विनय कुमार का नाम शामिल था।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:वीडियो वायरल केस में DIG अरुण मोहन जोशी ने तीन पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

यह भी पढ़ें:दून जाना होगा खर्चिला,हरिद्वार-देहरादून नेशनल हाईवे का इस्तेमाल करने वाले वाहनों से टैक्स वसूलने की तैयारी

संघ लोक सेवा आयोग के पैनल में शामिल नामों में से अशोक कुमार को उत्तराखंड का नया पुलिस महानिदेशक बनाने की शासन ने मंजूरी दे दी। वह उत्तराखंड के 11वें पुलिस महानिदेशक होंगे। आईपीएस अशोक कुमार का जन्म 1964 में हुआ था उन्होंने गांव के स्कूल से प्राथमिक शिक्षा हासिल की उन्होंने से बीटेक और इसके बाद 1989 वो आईपीएस बने। इससे पहले वो इलाहाबाद अलीगढ़, शाहजहांपुर, मैनपुरी, नैनीताल, रामपुर, मथुरा, देहरादून के गढ़वाल परिक्षेत्र और कुमाऊं में सेवाएं दे चुके हैं। इसके अलावा आइटीबीपी के डीजीपी भी रहे हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड लौटे सलामी बल्लेबाज कुनाल चंदेला,दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में जड़ा था यादगार शतक

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में पहले से जल्दी मिलेगी कोरोना रिपोर्ट, बॉर्डर पर दोबारा शुरू हुआ सैंपल लेने का सिलसिला

शुक्रवार देर शाम सचिव गृह नितेश कुमार झा ने इस संबंध में आदेश जारी किए। वर्तमान महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी की सेवानिवृत्ति के बाद अशोक कुमार 30 नवंबर को दोपहर बाद पदभार ग्रहण करेंगे। बता दें कि दे कि पैनल सूची में शामिल एमए गणपति अप्रैल 2016 में उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक रह चुके हैं। तकरीबन एक साल व एक माह तक इस पद पर रहने के बाद वह केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर चले गए। अभी वह केंद्रीय नागरिक उड्डयन विभाग में सुरक्षा विंग के महानिदेशक पद पर कार्यरत हैं। वी विनय कुमार हाल ही में केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर गए हैं। 

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now