एक महीने पहले गांव में दुल्हन बनकर आई और आज बन गई वहां की प्रधान

हल्द्वानी: सोमवार को पूरे दिन सभी की नजरे पंचायत चुनाव पर थी। सुबह 8 बजे मतगणना शुरू हुई और कुछ घंटों के बाद से नतीजे सामने शुरू हो गए। इस बार के पंचायत चुनाव में युवाओं का जोश देखने लायक रहा है। कई जगह में निर्दलीय युवा प्रत्याशियों ने राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों को मात दी है। वहीं कई जगह में 21-21 साल के प्रत्याशी प्रधान पद का चुनाव जीते हैं। यह एक अच्छे संकेट है क्योंकि इस भारतीय राजनीति में युवाओं की एंट्री के दरवाजे खुलेंगे।

जसपुर में ग्राम मनोरथपुर में हिना प्रधान बनने में कामयाब हुई है। सबसे रोचक बाद यह है कि एक महीने पहले हिना गांव के लिए अनजान थी लेकिन आज वो प्रधान बन गई है। दरअसल, हिना एक महीने पर गांव में दुल्हन बनकर आई थी और आज मुख्या बन गई। यह मामला सोशल मीडिया में भी खूब वायरल हो रहा है। हिना ने बताया कि वह ग्रेजुएट हैं। गांव के विकास के लिए वह नई योजनाए बनाएंगी।

हिना

उत्तराखण्ड:दिनदहाड़े दुकान में युवती की हत्या से सहमा क्षेत्र, मालिक को किया था फोन

विजय हजारे ट्रॉफी से उत्तराखण्ड बाहर, चंडीगढ़ ने दो विकेट से हराया

हल्द्वानी के लिए यादगार पल, सौरभ रावत ने संभाली उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम की कमान

हल्द्वानीः रेलवे ई टिकट की कालाबाजारी करने वाले दो युवक गिरफ्तार

जीत के बाद हिना ने खुशी जाहिर की । ग्रामीणों ने हीना का जोरदार स्वागत किया है। इससे पहले उसकी जेठानी शहनाज पत्नी सरफराज प्रधान थी। उनका कार्यकाल समाप्त होने से पहले डीएम ने शहनाज को बर्खास्त कर दिया। शहनाज ने हाईकोर्ट का सहारा लेकर स्टे ले लिया। तभी पंचायत चुनाव की घोषणा हो गई। इस बार भी गांव में महिला सीट आरिक्षत हो गई।प्रधान पति सरफराज ने अनहोनी से बचने को अपनी पत्नी एवं निर्वतमान प्रधान शहनाज के साथ-साथ अपने छोटे भाई की पत्नी हिना का भी पर्चा भरवा दिया। सोमवार को चुनाव जीतने के बाद निर्वतमान प्रधान शहनाज ने अपनी देवरानी की जीत पर खुशी का इजहार करते हुए बताया कि ग्रामीणों ने उनके कराये काम एवं इमानदारी के कारण ही उन्हे फिर से जीत का मुंह दिखाया है। उन्होंने ग्रामीणों का आभार जताया।