ज्योलीकोट पुलिस का अभियान, बिना मास्क वालों के चालान, शराब पिलाने वालों की लगाई क्लास

नैनीताल: पवन सिंह कुंवर:अनलॉक-5 की छूट का गलत फायदा उठाने वालों के खिलाफ नैनीताल ज्योलीकोट पुलिस का अभियान जारी है। पिछले कुछ दिनों से हाइवे में मोटर वाहनों की हलचल बढ़ी है। नैनीताल जाने वाले कई लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। इसके अलावा कोविड के नियमों का उल्लंघन हो रहा है। जिन रेस्ट्रो को खाना खिलाने के लिए खोला गया है वहां शराब परोसी जा रही है। ज्योलीकोट पुलिस बिना देरी किए चालान व अन्य कार्यवाही कर रही है। इसके अलावा मास्क नहीं पहनने वालों को मास्क भी दिए जा रहे हैं।

लगातार युवा पीढ़ी नशे की ओर बढ़ती नजर आ रही है। और अब पहाड़ों में भी नशे का कारोबार बढ़ रहा है। लोग अब नशे का सेवन खुलेआम करने लगे है।  ऐसे में नैनीताल पुलिस लगातार चेकिंग अभियान चला रही है। नैनीताल रोड पर ज्योलीकोट चौकी इंचार्ज जोगा सिंह के द्वारा नशे के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है । जिसने खुले में शराब पीने वाले और अपनी दुकानों पर शराब पिलाने वाली व्यक्तियों के चालान किए और एक दुकान का कोर्ट चालान भी किया गया जिसमें दुकानदारों को समझाया गया है की अगर वह नशे को बढ़ावा देंगे तो उनके खिलाफ भी पुलिस बड़ी कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़ें:CDS परीक्षा में देश में दूसरा स्थान, पूरे उत्तराखंड को पिथौरागढ़ के आशुतोष पर गर्व है

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड:पंचतत्व में विलीन हुए हवलदार यशपाल सिंह, एक दिन पहले छुट्टी से लौटे थे

शनिवार को वीकेंड होने चलते पुलिस सुबह से चैकिंग कर रही थी। इस दौरान पुलिस ने कुल 146 चालान कर 46,550 का राजस्व प्राप्त किया। एमवी एक्ट के अंतर्गत 64 चालान कर 32,000 रुपया शुल्क वसूल किया गया। बिना मास्क पहने हुए भीड़भाड़ वाले स्थानों पर घूमने वाले व्यक्तियों व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने वालों के विरुद्ध कुल 64 चालान कर 10,800 रुपए का राजस्व प्राप्त किया गया। पुलिस एक्ट के अंतर्गत 14 चालान कर 3750 रुपए का शुल्क प्राप्त हुआ।

यह भी पढ़ें:जमीन विवाद: पेट्रोल डालकर मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाया, हॉस्पिटल में तोड़ा दम

यह भी पढ़ें:काठगोदाम से स्पेशल ट्रेन के बाद रामनगर से बांद्रा के लिए चलेगी साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन

ज्योलीकोट चौकी इंचार्ज जोगा सिंह ने लोगों से अपील की है कि वह नियमों का पालन करें। कोरोना वॉरियर्स अभी भी ड्यूटी निभा रहे हैं। लोगों को भी अपना कर्तव्य निभाना चाहिए। एक जगह पर अधिक लोग एकत्र ना हो। कोशिश करें कि कम से कम घरों से बाहर निकले। अनलॉक-5 में मिली छूट का गलत फायदा नहीं उठाए। कोरोना वायरस से बचने के लिए इम्यूनिटी को बढ़ाए और अच्छा भोजन करे। नशा हमारी सेहत के लिए नुकसानदायक है, इससे दूर रहे।

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड: नाराज ग्रामीणों का विरोध, 30 किमी नंगे पैर चलकर ज्ञापन देने पहुंचे

यह भी पढ़ें:आइए कोरोना को मिलकर हराये, नैनीताल में सीएम के दिखाए रास्ते पर चले अधिकारी

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now