हल्द्वानी: भारतीय टीम में एक खिलाड़ी ने पूरे विश्व जगत को अपने बारे में बात करने पर मजबूर कर दिया है। हम बात कर रहे है उत्तराखण्ड बागेश्वर के मूल निवासी कमलेश नगरकोटी की। कमलेश ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच से सोशल मीडिया पर वायरल हो गए है। उनकी गेंदबाजी की गति ने क्रिकेट विशेषज्ञों को प्रभावित किया है। कमलेश ने पहले मैच में लगातार 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली। उन्होंने इस दौरान 149 के आंकडे़ को भी छुआ। 18 साल के इस युवा गेंदबाज को पहली झलक में ही कई दिग्गजों को अपना फैन बना दिया है। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम सौरभ गांगुली का जिन्होंने कमलेश की गेंदबाजी देखते ही BCCI समेत विराट कोहली को सोशल मीडिया पर डाले एक पोस्ट पर टैग कर दिया।

कमलेश नगरकोटी के लिए विश्वकप एक तोहफा ला सकता है। वो तोहफा है उन्हें आईपीएल में जगह मिलना। कमलेश नगरकोटी की तारीफ करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने पोस्ट किया है।  बता दे कि राजस्थान को 2016 में आईपीएल से निलंबित कर दिया गया था। इस बार 2018 में वो वापसी कर रहे है। आईपीएल सीजन 11 के लिए 27 और 28 जनवरी को आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की निलामी होनी है। राजस्थान के पोस्ट ने जाहिर कर दिया है कि वो इस खिलाड़ी को अपनी टीम में जगह देने के मूड में है। खास बात ये है कि नगरकोटी राजस्थान के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते है और साल 2017 में उन्होंने पर्दापण किया था। वैसे में भी राजस्थान आईपीएल सीज़न 11 के लिए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को रिटेन कर चुकी है।

Image result for kamlesh nagarkoti

न्यूजीलैंड में चल रहे अंडर-19 विश्नकप में भारतीय टीम ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। खेल के तीनों क्षेत्र में भारतीय टीम विरोधियों से आगे रही है। भारत ने पहले मैच में मजबूत ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराया तो पीएनजी को दूसरे मुकाबले में 10 विकेट से रौंदा। भारतीय टीम विश्वकप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। भारत के कप्तान पृथ्वी शॉ ने दोनों मैचों में फिफ्टी जमाई। भारत को अगला मुकाबला 19 जनवरी को जिम्बावे से खेलना है।

 

वीडियो देखने के लिए अगली स्लाइड पर जाए