पंत की इस गलती ने भारत से छीना मैच, फैंस बोले ये धोनी नहीं हो सकता है

नई दिल्ली: मोहाली वनडे में भारतीय टीम की हार ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। जिस गेंदबाजी क्रम को सबसे धारदार कहा जा रहा था वो 359 भी नहीं बचा सकी। मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने 359 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य शानदार तरीके से हासिल किया। इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी की कमी टीम इंडिया को महसूस हुई। धोनी की जगह विकेटकीपर कर रहे ऋषभ पंत की गलती टीम इंडिया को भारी पड़ी।

ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरों रहे एस्टन टर्नर ने शानदार 43 गेंदों में 84 रन बनाए। इसे पहले पीटर हेंडस्कॉप की 117 रनों की पारी ने ऑस्ट्रेलिया की जीत की नींव रखी। पीटर हेंडस्कॉप को 38.5 ओवर में पंत ने एक जीवनदान दिया। कुलदीप यादव की गेंद पर पीटर हेंडस्कॉप बीट हुए लेकिन पंत उन्हें स्टप नहीं कर सके। इसके अलावा उन्होंने एक जीवनदान एस्टन टर्नर को भी दिया।

https://twitter.com/Shekhar_O7/status/1104768640392413184

पंत की खराब विकेटकीपिंग के चलते वो हार के बाद सोशल मीडिया पर फैंस को निशाने पर है। फैंस ने कहा कि ये खिलाड़ी विकेट के पीछे धोनी का स्थान कभी नहीं ले सकता है। इस मैच में केवल पंत ही नहीं बल्कि केदार जादव और शिखर धवन ने भी एस्टन टर्नर को जीवनदान दिया।

इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की सीरीज़ में 2-2 से बराबरी कर ली है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 358 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से बल्लेबाजी में सबसे ज्यादा शिखर धवन ने शानदार 143 रनों की पारी खेली। इसके अलावा रोहित 95, ऋषभ पंत 36, राहुल 26 और विजय शंकर ने 26 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से गेंदबाजी में पेट कमेंस ने 5 विकेट हासिल किए।

359 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत बेहद खराब रही और 12 रन पर उसके दो अहम विकेट ( फिंच और मार्श) पवेलियन लौट गए। इसके बाद ख्वाजा और पीटर हेंडस्कॉप ने शानदार बल्लेबाजी की और तीसरे विकेट के लिए 192 रनों की साझेदारी की।

ख्वाजा 91 रन बनाकर आउट हुए लेकिन तब तक उन्हें मेहमान टीम को मूमेंटम दे दिया था। इसके बाद मैक्सवल ने 13 गेंदों में 23 रन बनाकर टीम को मुकाबले में बनाए रखा।मैक्सवेल के आउट होने के बाद लगा कि टीम इंडिया इस मुकाबले को जीत लेगी लेकिन टर्नर और कैरी ने 45 गेंदों  86 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया की जीती हुई बाजी को हार में तब्दील कर दिया और मुकाबला 4 विकेट से ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now