तीसरे टेस्ट से पहले भारत को झटका, चोट के चलते केएल राहुल सीरीज़ से बाहर

हल्द्वानी: भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच ऑस्ट्रेलियाई सरज़मीं पर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज़ खेली जा रही है। सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच का आगाज 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्रउंड पर होना है। परंतु मैच से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। मोहम्मद शमी और उमेश यादव के बाद अब विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएल राहुल को भी चोट के कारण सीरीज से बाहर जाना पड़ा।

आपको बता दें कि सीरीज़ अभी 1-1 की बराबरी पर है। श्रंखला का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में जीता था तो वहीं भारत ने मेलबर्न का बॉक्सिंग डे टेस्ट जीत कर सीरीज़ को ज़िंदा रखा। पहले मुकाबले में मोहम्मद शामी को बल्लेबाज़ी करते और दूसरे मैच में उमेश यादव को गेंदबाज़ी करते वक्त चोट आई थी। जिसके बाद उन दोनों को ही टीम से बाहर होना पड़ा। मगर तीसरे मैच से पहले काफी गर्मी के बीच भारत के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुताबिक केएल राहुल के बाएं हाथ की कलाई में स्प्रेन आ गया है, जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर किया गया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना को मात देकर कामकाज पर लौटे सीएम रावत,बेरोजगार युवाओं के लिए लिया अहम फैसला

यह भी पढ़ें: नैनीताल खबर: भरी मंडी बाज़ार से रेस्ट्रां संचालक महिला का पर्स चोरी, 90 हज़ार रुपए गायब

बीसीसीआई ने बताया कि केएल राहुल को पूरी तरह से ठीक होने में कम से कम तीन सप्ताह का समय लगेगा। अगर चोट के कारणों के बारे में बात करें तो जानकारी यही मिली है कि शनिवार को प्रैक्टिस के दौरान राहुल के बाएं हाथ में स्प्रेन आ गया। जिसके बाद उन्हें रिकवरी के लिए वापिस भारत आना पड़ेगा। प्रोटोकॉल के मुतबिक राहुल को बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकेडमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन के लिए भेजा जाएगा। जहां उन्हें तीन से चार हफ्ते का वक्त बिताना पड़ेगा।

दरअसल कयास तो यह भी लगाए जा रहे थे कि शायद पिछले दो टेस्ट मैचों में बेंच गर्म करने के बाद तीसरे टेस्ट मैंच में राहुल को मौका मिल सकता था। मगर बेवक्त की इस चोट ने इस ख्याल पर भी बंदिश लगा दी। आपको याद होगा तो केएल राहुल पिछले काफी समय से अच्छे फॉर्म में नज़र आ रहे थे।

उन्होंने पहले, इस साल के आइपीएल में और फिर भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 में उम्दा प्रदर्शन किया था। हालांकि उनके भारतीय टेस्ट टीम में चुने जाने को ले कर काफी सवाल भी खड़े हुए थे। बहरहाल अब देखना यह होगा कि भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन पर इस चोट से कोई असर पड़ता है या नहीं।

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण के नए स्ट्रेन के बढ़ते मामलों के बाद ब्रिटेन में लगा लॉकडाउन

यह भी पढ़ें: सैलानी ध्यान दें,मसूरी की माल रोड पर शाम पांच बजे के बाद वाहनों की एंट्री बंद

यह भी पढ़ें: बर्ड फ्लू को लेकर उत्तराखंड में अलर्ट, विभाग ने दिए विशेष निगरानी रखने के निर्देश

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बर्ड-वॉचिंग ज़ोन बनने से लोगों को मिलेगा रोजगार, पर्यटक उठा सकेंगे लुत्फ

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now