रोडवेज बस और दफ्तर के अंदर उड़ा रहे थे हुक्के का धुआं, चालक सहित तीन कर्मचारी बर्खास्त

देहरादून: हुक्का पीकर कोरोना संक्रमण से बचाव करने का दुष्प्रचार करने के मामले में संज्ञान लेकर रोडवेज के कोटद्वार डिपो के विशेष श्रेणी के तीन चालक-परिचालक को बर्खास्त कर दिया गया। कोटद्वार डिपो में रोडवेज बस व दफ्तर के भीतर हुक्के का धुआं उड़ाने की इस घटना का वीडियो कुछ समय पूर्व इंटरनेट पर वायरल हुआ था।


रोडवेज महाप्रबंधक दीपक जैन को घटना का वीडियो शुक्रवार सुबह मिला तो उन्होंने तत्काल इसे डिपो एजीएम को भेजकर जांच करने को कहा। जिसके बाद कोटद्वार डिपो के एजीएम को उक्त वीडियो भेजी। साथ ही कार्रवाई के आदेश दिए। मामले में जांच के बाद एजीएम ने तीन चालक-परिचालक को बर्खास्त कर दिया।

यह भी पढ़े:कोरोना वैक्सीन को लेकर उत्तराखंड में तैयारी शुरू, कुमाऊं में 4 जनवरी से होगा रिहर्सल

यह भी पढ़े:हाई-टेक होने के साथ हथियारों से लैस होगी उत्तराखंड की चीता पुलिस,इमरजेंसी में तुरंत मिलेगी मदद

रोडवेज महाप्रबंधक दीपक जैन ने कहा कि रोडवेज बस, दफ्तर और बस अड्डे जैसे सार्वजनिक जगह पर धूमपान व शराब पीना कानूनन अपराध है। कर्मचारी ही यह नियम तोड़ेंगे तो सवारियों पर क्या असर पड़ेगा। ये कार्रवाई बाकी कर्मचारियों के लिए कड़ा संदेश है कि अपनी आदत सुधार लें, वरना कार्रवाई निश्चित है।

इधर एजीएम ने तीनों चालक-परिचालक को सार्वजनिक स्थान, निगम परिसर व निगम के वाहन में धूमपान करने और ज्वलनशील पदार्थ रखने का दोषी पाया। इसके साथ ही कर्मचारी आचरण नियमावली के तहत तीनों कर्मचारियों को गंभीर अपराध करने में दोषी पाते हुए संदीप कुमार, सोनू सिंह व संजय कुमार की रोडवेज से सेवाएं समाप्त कर दी गईं।

यह भी पढ़े:उत्तराखंड सरकार ने समाप्त की लंबे समय से गैरहाज़िर 81 डॉक्टरों की सेवाएं, जल्द शुरू होगी पदों पर भर्ती

यह भी पढ़े:उत्तराखंड हाईकोर्ट को मिला नया चीफ जस्टिस, मलिमठ की जगह लेंगे तेलंगाना के CJ राघवेंद्र चौहान

यह था पूरा मामला

कोटद्वार में बस अड्डे पर खड़ी बस में दो कर्मचारियों का हुक्का पीते हुए वीडियो वॉयरल हुआ। इसके अलावा डिपो के एक कक्ष के फोटो वॉयरल हुए, जिसमें वही कर्मचारी हुक्का पी रहे हैं, जो बस में हुक्का पी रहे थे।

इन कर्मचारियों के पीछे कुछ और कर्मचारी भी हुक्के का धुआं उड़ाते नजर आ रहे। फोटो व वीडियो की जांच के बाद डिपो एजीएम टीकाराम आदित्य ने अपनी रिपोर्ट रोडवेज मुख्यालय को भेजी। जिसके बाद तीनों के खिलाफ कार्यवाही हुई।

यह भी पढ़े:अब नैनीताल-हल्द्वानी की सड़कों पर दौड़ती दिखेगी दो पहियों वाली एंबुलेंस, DM बंसल ने दिया Idea

यह भी पढ़े:उत्तराखंड में गर्भवती महिलाओं को नए साल का तोहफा, सीमांत जिले के महिला अस्पताल में शुरू होंगे फ्री ब्लड टेस्ट

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now