अच्छी खबर: कुमाऊं विश्वविद्यालय में होगी गेस्ट फैकल्टी की भर्ती, 28 तारीख को इंटरव्यू

हल्द्वानी: शिक्षा के क्षेत्र में करियर बनाने की तरफ सोच रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। कुमाऊं विश्वविद्यालय डीएसबी परिसर भीमताल में रिक्त पदों और स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रमों के संचालन के लिए गेस्ट फैकेल्टी की भर्ती है। रजिस्ट्रार ने इस बारे में विज्ञप्ति जारी कर दी है। इन पदों के लिए इंटरव्यू 28 अक्टूबर को स्वामी विवेकानंद / हरिमितेज भवन में सुबह 10:00 बजे होंगे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में अहम फैसला: बेटियों का भी होगा पिता की संपत्ति पर हक !

यह भी पढ़ें: ISRO द्वारा हुई जांच, सेंसर्स बदलेंगे नैनीझील की तस्वीर, Welldone डीएम बंसल

बता दें कि कुमाऊं विश्वविद्यालय में आंतरिक व्यवस्था के तहत 2020-21 के शैक्षणिक सत्र में नियमित नियुक्ति होने तक गेस्ट फैकेल्टी को नियुक्त किया जाएगा। इसके लिए गेस्ट फैकेल्टी को प्रति प्रिय ₹500 और मासिक ₹25000 अथवा यूजीसी से निर्धारित उत्तराखंड शासन निर्धारित सहायक प्राध्यापकों के मानदेय को दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:16 साल की नाबालिग छात्रा प्रेम प्रसंग के चलते खत्म की जीवनलीला

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में अब सरकारी कर्मियों का अब नहीं कटेगा एक दिन का वेतन, जारी हुआ आदेश

विश्वविद्यालय की ओर से जानकारी दी गई है कि सामान्य के लिए आवेदन का मूल्य 1000 व आरक्षित वर्ग के लिए ₹500 रखा गया है। गेस्ट फैकल्टी के पदों में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी न्यूनतम शैक्षिक योग्यता के प्रमाण पत्रों की सत्यापित प्रतिलिपि अथवा बैंक ड्राफ्ट विज्ञान संकाय में 26 अक्टूबर तक कला संकाय में 27 अक्टूबर तक तथा अन्य इकाइयों में 28 अक्टूबर तक अनिवार्य रूप से जमा करनी है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: जानलेवा कुट्टू का आटा, सेवन करने वाले 115 हॉस्पिटल में भर्ती

यह भी पढ़ें: बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए उत्तराखंड पुलिस आगे आई, DIG जोशी की शानदार पहल

रिक्त पदों में अर्थशास्त्र के 5, कृषि में 4, रसायन विज्ञान में तीन, जंतु विज्ञान, समाजशास्त्र वनस्पति विज्ञान, राजनीतिक शास्त्र, गणित, वानिकी एवं पर्यावरण विज्ञान, पर्यटन बीएचएम और एनएसडब्ल्यू में 2- 2 पद , और भू विज्ञान, फार्मेसी, भूगोल, वाणिज्य, हिंदी, सांख्यिकी, जैव प्रौद्योगिकी, बीकॉम ऑनर्स, जैव प्रौद्योगिकी माइक्रोबायोलॉजी और चित्रकला विभाग में एक-एक पद में नियुक्ति की जानी है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now