हल्द्वानी के मनीष उर्फ आशिक़ को दिल्ली में सम्मान, शॉर्ट फिल्म ‘फरेब’ के लिए चुने गए ‘बेस्ट एक्टर’

हल्द्वानी: शहर में पिछले एक-दो साल से खासा तब्दीलियां आई हैं। अगर बात करें हल्द्वानी के सांस्कृतिक और सिनेमैटिक माहौल की तो, यही तब्दीलियां काफी निखर कर प्रदेश के कोने कोने, देश के विभिन्न राज्यों व शहरों तक भी पहुंची हैं। इस बात का बेहतरीन उदाहरण है शहर के एक युवा को दिल्ली से अवार्ड प्राप्त होना। हल्द्वानी के युवा लेखक व एक्टर मनीष उर्फ आशिक़ को दिल्ली के एक फिल्म फेस्टिवल में अपनी शॉर्ट फिल्म फरेब के लिए ‘बेस्ट एक्टर’ का अवार्ड मिला है।

यह मनीष पांडेय जैसे युवाओं की बदौलत ही मुमकिन है कि हल्द्वानी शहर का नाम देशभर में पहंच रहा है। इसके अलावा शहर का माहौल कलाकारों के लिए भी सकारात्मक बन रहा है। जिससे नए नए कलाकार अपनी कला को प्रदर्शित करने में झिझक नहीं रहे हैं।

यह भी पढ़ें: नैनीताल में कोरोना संक्रमित किशोरी घूम रही थी खुलेआम, हंगामे के बाद भेजा गया क्वारंटाइन सेंटर

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में नई SOP जारी,परिवहन में किसी भी तरह की रोक टोक नहीं,रात्रि कर्फ्यू लगाया जा सकता है

उत्तराखंड के शहर हल्द्वानी के मुखानी क्षेत्र में रहने वाले मनीष पांडे, उर्फ आशिक़ पिछले तकरीबन छह सालों से एक लेखक, कवि, गायक, गीतकार और फिल्म समीक्षक के तौर पर सक्रिय हैं। मनीष पांडेय ने इस साल सितंबर में एक शॉर्ट फिल्म बनाई थी जिसका नाम ‘फरेब’ था।

बहरहाल अब इस फिल्म को दिल्ली में आयोजित हुए शोभना फिल्म फेस्टिवल 2020 में सम्मान मिला है। फिल्म के मुख्य एक्टर मनीष पांडेय को बेस्ट एक्टर के खिताब से नवाज़ा गया है। शोभना वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष सुमित प्रताप सिंह ने बताया कि इस फेस्टिवल में देशभर से केवल 22 फिल्मों को ही चुना गया था। शोभना फिल्म फेस्टिवल 2020 ऑनलाइन तौर तरीकों से संपन्न हुआ। जिसका विनिंग सर्टिफिकेट बहुत जल्द मनीष पांडेय को भेज दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पिथौरागढ़ में दो राजस्व उपनिरीक्षक कोरोना संक्रमित, गणाई गंगोली में दो दिन का लॉकडाउन लागू

यह भी पढ़ें: नैनीताल की मॉल रोड में थर्टी फर्स्ट के दिन नहीं दौड़ेंगे वाहन,भीड़ बढ़ी तो शटल सेवा होगी संचालित

इस फिल्म में मनीष पांडेय उर्फ आशिक़ के साथ उनकी टीम थे, जिसमें उज्जवल शर्मा ने साउंड व बैकग्राउंड म्यूज़िक दिया था और ‘पिक क्लिक फोटोग्राफी एंड क्लासेज’ के संस्थापक प्रशांत सिंह भोजक ने सिनेमैटोग्राफी व एडिटिंग की ज़िम्मेदारी निभाई थी। इस फिल्म में आशिक मुख्य कलाकार और मंथन रस्तोगी सह कलाकार थे। फिल्म में नशे का सेवन करने वाले और उनके परिवार वालों की ज़िंदगी का शानदार चित्रण खुद फिल्म के लेखक आशिक ने ही किया था। इसको यूट्यूब पर जनता ने बहुत सराहा। इतना ही नहीं मशहूर एक्टर यशपाल शर्मा ने भी फिल्म की तारीफ की थी।

यह अवार्ड ‘फरेब’ की टीम के साथ साथ हल्द्वानी और उत्तराखंड के लिए भी बहुत मायने रखता है। ऐसे में उम्मीद है कि आगे भी शहर के युवा इसी तरह आगे बढ़ कर हल्द्वानी और राज्य का नाम ऊंचा करते रहेंगे।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में खुला में देश का पहला पॉलीनेटर पार्क, पर्यटकों को आकर्षित करेगी खूबियां

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के मेलबर्न टेस्ट जीतने के हैं कई मायने,एक जीत की कहानी

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now