रामनगर में एक ही घर से पांच लोगों को हुआ कोरोना,इलाका बना कंटेनमेंट जोन

रामनगर: वैश्विक महामारी का रूप धारण कर चुके कोविड-19 (कोरोना वायरस) के कारण विश्वभर में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। अस्पतालों में मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन में भी हड़कंप मचा हुआ है। वहीं नए रूप को लेकर प्रशासन और सतर्क हो चुका है। लेकिन अनलॉक में मिली छूट के बाद से लोग लापरवाही बरत रहे हैं।

लोगों को कोरोना का कोई खौफ नहीं है। लोग ना ही सामाजिक दूरी का ख्याल रख रहे है और ना ही मास्क पहन रखे हैं। जिससे संक्रमण का खतरा और अधिक बढ़ रहा है। इधर रामनगर में पिछले दो माह से कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। शनिवार को 9 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। जिसमें एक ही परिवार के पांच लोग शामिल थे। तबीयत खराब होने पर उनकी कोरोना की जांच कराई गई थी। जांच में वह संक्रमित पाए गए।

यह भी पढ़े:बागेश्वर के दीपक परिहार बनेंगे वायुसेना में पायलट, पिता बोले, मेरे बेटे का सपना साकार हुआ

यह भी पढ़े:नैनीताल में यूपी के पीसीएस अधिकारियों ने काटा हंगामा,पुलिस ने की कानूनी कार्रवाई

बता दें रामनगर में अब तक 857 लोग कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके है। कोविड प्रभारी प्रशांत कौशिक ने बताया कि 37 लोग सेंटरों में भर्ती है। जबकि सात लोग होम आइसोलेट किए गए हैं। शनिवार को 32 और लोगों की रिपोर्ट जांच के लिए भेजी गई है। बता दें रामनगर में बढ़ते कोरोना के केस को देखते हुए बीते दिनों मोहल्ला शांतिकुंज में कंटेनमेंट जोन बना दिया। इसके अलावा मोहल्ला खताड़ी में एक ही परिवार के पांच लोग संक्रमित होने से मोहल्ले में अब दूसरा माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने की कार्रवाई प्रशासन ने की।

यह भी पढ़े:सर गाड़ी देहरादून से बाहर नहीं गई तो नोएडा में कैसे कटा चालान! SMS ने उड़ाए वाहन स्वामी के होश

यह भी पढ़े:उत्तराखंड: सड़क दुर्घटना में पंचायत सदस्य की मौत, परिवार के साथ नव वर्ष का जश्न मनाने जा रहे थे

रविवार को राज्य में 267 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 91811 हो गई है। रविवार को 244 लोग विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए हैं जबकि 5 लोगों की मौत हुई। राज्य में कुल 4376 लोग अपना इलाज करा रहे हैं ।उत्तराखंड राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार अल्मोड़ा में ,बागेश्वर में 1, चंपावत में 7, चमोली में एक, देहरादून में 123 हरिद्वार में 22, नैनीताल में 54, पौड़ी गढ़वाल में 13, रुद्रप्रयाग में 2, पिथौरागढ़ में 3, टिहरी गढ़वाल में 11,ऊधम सिंह नगर में 11, उत्तरकाशी में अट्ठारह लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now