हाईटेंशन लाइन से पालम सिटी के लोगों को खतरा, सुरक्षा के लिए DM को भेजा ज्ञापन

हल्द्वानी: पॉस कॉलोनी पालम सिटी के लोगों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा है। उनका यह ज्ञापन हाईटेंशन लाइन को लेकर है। उन्होंने कहा कि बिल्डर के प्रभाव से बिजली की हाईटेंशन लाइन शिफ्ट खेत से शिफ्ट कर उनके घरों से पास लगाई जा रही है। इससे उनके घरों को खतरा पैदा हो रहा है। उन्होंने कहा कि खतरे को जाते हुए भी पाल कॉलोनाइजर बिल्डर और विभाग के अभियंता ऐसा कर रहे हैं। विद्युत विभाग की हाईटेंशन लाइन 133 केवी की है।

जिलाधिकारी को भेजे गए ज्ञापन में लिखा है की कॉलोनी के मुख्य सड़क के दोनों छोरों पर यह टावर लगाए जा रहे हैं और यह हाई टेंशन लाइन सड़क के ऊपर से गुजर रही है। सड़क के किनारे मकानों और उन में रहने वाले लोगों की जान को काफी खतरा हो गया है। इन हाई टेंशन लाइन को नियम के मुताबिक मकानों से इनकी दूरी कम से कम 20 मीटर होनी चाहिए ताकि करंट से जानमाल की हानि को रोका जा सके।

पालम सिटी वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों द्वारा दिए गए ज्ञापन में लिखा है कि बिना सोसाइटी के अनुमति से पिटबुल या बिजली विभाग द्वारा सड़क खोद दी गई है। प्रभावशाली बिल्डर के साथ मिलीभगत कर उनको करोड़ों रुपए का फायदा पहुंचाने की स्वार्थ के चलते कॉलोनी में रह रहे लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, जिसकी निष्पक्ष जांच के बाद कार्रवाई होनी चाहिए। यह कार्य तत्काल रोका जाना चाहिए।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now