क्या बिग बी के नाम म्यूजियम बनेगा?

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन घर-घर में पहचाना जाने वाला नाम है.

65

नई दिल्ली:22 मार्च 2018

देश में उनके चाहने की भारी संख्या है, वहीं अंधेरी के विधायक अमित साटम ने उनके नाम पर म्यूजियम बनाने का विचार रखा है. वह जुहू में उनका म्यूजियम बनाना चाहते हैं, जहां अमिताभ पहले से रहते हैं.

साटम ने कथित तौर पर यह प्रस्ताव राज्य विधानसभा में भी पेश किया था, जिसमें उन्होंने कहा कि जुहू मुंबई की हॉलीवुड बेवर्ली हिल्स के समान है, क्योंकि इस इलाके में कई बड़े सितारे रहते हैं. हालांकि, खुद अमिताभ इसके पक्ष में नहीं हैं.

ट्विटर पर एक यूर्ज ने शुक्रवार को इस खबर के बारे में जानना चाहा. इस पर बिग बी ने लिखा, ‘‘बिल्कुल मंजूरी नहीं… यह नहीं होगा!’’

रिपोर्ट के मुताबिक, साटम ने जुहू में संग्रहालय बनाने का विचार प्रस्तावित किया था.

अमिताभ बच्चन ‘ठग्स आॅफ हिंदोस्तान’ की शूटिंग के बाद मुबंई लौट चुके हैं. वह पिछले काफी दिनों से जोधपुर में थे और फिल्म की शूटिंग कर रहे थे.

मुंबई लौटकर फिल्म ‘102 नॉट आउट’ के प्रचार की तैयारी में जुट गए हैं. इसके साथ वह ‘झुंड’ व ‘ब्रह्मास्त्र’ की शूटिंग शुरू करेंगे.

विजय कृष्णा आचर्य द्वारा निर्देशित ‘ठग्स आॅफ हिंदोस्तान’ में आमिर खान, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख जैसे कलाकार हैं. इसके कुछ हिस्सों को जोधपुर के मेहरानगढ़ किले में शूट किया गया है.

बात अगर बिग बी की हो तो हर कोई उनके अंदाज का दीवाना है और उन्होंने अपने म्यूजिम बनाने की बात से इंकार कर अपने सादेपन को दिखाया है.