चनोली गांव के मुकेश ने UKPSC परीक्षा में किया टॉप,तीन साल की मेहनत लाई रंग

बागेश्वर: आज उत्तराखंड के युवा हर क्षेत्र में अच्छा मुकाम हासिल कर रहे है। वह निडरता और हिम्मत के साथ हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं, वह चाहे विज्ञान या तकनीकी क्षेत्र हो या सिपाही बन देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देना या शिक्षा का क्षेत्र हो वे हर जगह अपनी काबिलियत का लोहा मानवा रहे हैं।

हाल ही मे निकले उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की परीक्षा में उत्तराखंड के कई दिग्गज और होनहार छात्रों ने परीक्षा को क्लीयर कर मेरिट में अपनी जगह बनाई है। जिनमे से एक बागेश्वर के चनोली गांव के रहने वाले मुकेश सिंह नेगी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। वे अर्थ एवं संख्या अधिकारी बन गए हैं। इससे पूर्व उनका चयन लोअर पीसीएस में भी हुआ था। वह तीन साल तक शिक्षा विभाग में अर्थशास्त्र के प्रवक्ता रह चुके हैं।

यह भी पढ़े:रुद्रप्रयाग भीषण सड़क हादसा,अनियंत्रित होकर गहरी नदी में गिरा ट्रक, चालक की मौके पर मौत

यह भी पढ़े:साल के बदलने के साथ ही उत्तराखंड में बदला मौसम,बर्फबारी से खुश हुए सैलानी

आपको बता दे पहले भी मुकेश ने यूकेपीएससी की परीक्षा दी थी और उस समय उनका चयन लोअर पीसीएस में हुआ था 3 साल की कड़ी मेहनत के बाद फिर उन्होंने पूरी तैयारी के साथ परीक्षा दी थी जिसमे उन्होंने प्रथम स्थान हासिल किया। मुकेश सिंह नेगी बागेश्वर के चनोली गांव के रहने वाले हैं। उनके पिता जगदीश सिंह नेगी सेना से अवकाश प्राप्त जेसीओ हैं और उनकी माता ग्रहणी हैं।

इसके साथ ही उनके बड़े भाई और भाभी भी प्रवक्ता के पद पर कार्यरत हैं। उनके चयन से पूरे परिवार में उत्साह का माहौल बना हुआ है और पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर हैं, उनकी कामयाबी पर गांव के विधायक और अन्य बड़े बड़े लोगों ने उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं दी है।

यह भी पढ़े:पास के बिना भारत और नेपाल के बीच आवाजाही की अनुमति नहीं, प्रशासन ने तैयार किया प्लान

यह भी पढ़े:उत्तराखंड आने वालों के लिए जरूरी खबर, नियम मत तोड़ना, हाईवे पर खड़ी है पुलिस

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now