हल्द्वानी नगर निगम का वादा, मार्च तक हर हर वार्ड में पहुंचेगी स्ट्रीट लाइट की रौशनी, शुरू हुआ काम

हल्द्वानी: नए साल आ गया है मगर जनता जनार्दन को उम्मीदें पुरानी भी हैं। कई उम्मीदों में से एक उम्मीद है हल्द्वानी नगर निगम के नए वार्डों में स्ट्रीट लाईट की। 2020 में कोरोना काल के दौरान यह काम शुरू हो गया था। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, लालकुआं विधायक नवीन दुम्का और शहर के मेयर डाॅ. जोगेंद्र रौतेला से स्ट्रीट लाइट लगाने के काम की शुरुआत हुई। जनता चाहती है बचे वार्डों में भी लाईटें लग जाएं, जिससे आमजनों को होने वाली समस्याएं ना हों।

इसके लिए नगर निगम ने भी तैयारी कर ली है। 4.24 करोड़ की लागत से होने वाले काम से शहर के 27 वार्ड रोशन होंगे। बिजली के पोल लगाने व लाइन बिछाने का काम तेजी से चल रहा है। दस वार्डों में तो अब तक काम पूरा भी हो गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद सारा काम मार्च तक पूरा हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: ये हुई ना बात…उत्तराखंड में 93 साल की महिला ने दी कोरोना को मात, बनाया रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी की मटर गली को दो गुटों ने बना दिया अखाड़ा, जमकर हुई हाथापाई, कोतवाली में केस दर्ज

आपको बता दें कि दो साल पहले नगर निगम हल्द्वानी-काठगोदाम में आसपास के तकरीबन 27 गांव शामिल किए गए थे। मगर अभी तक कई तरहों से गांव वंचित चल रहे थे। इसमें से एक काम स्ट्रीट लाईट का भी था। जो कि पिछले साल से शुरू हुआ मगर अभी पूरा नहीम हो सका है। बहरहाल नगर निगम के अनुसार काम अगले तीन महीने में पूरा हो जाएगा। जिसके बाद निगम के अंतर्गत आने वाले नए गांव भी बदलाव को महसूस कर सकेंगे।

पिछले दो सालों में कई एक ऐसे मौके आए जहां लोगों ने या जनप्रतिनिधियों ने यह मुद्दा उठाया था। मगर एक बार अब यह काम पूरा हो जाए तो सब चैन की सांस ले सकेंगे। गांवों के इलाकों में स्ट्रीट लाईट इसलिए भी ज़रूरी है क्योंकि कम आबादी वाले इलाकों में कई तरह के खतरे रहते हैं। जानकारी के अनुसार यह खतरा अब पूरी तरह से मिट जाएगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन को लेकर उत्तराखंड में तैयारी शुरू, कुमाऊं में 4 जनवरी से होगा रिहर्सल

यह भी पढ़ें: नैनीताल SSP सुनील कुमार मीणा के पिता, पत्नी और तीन बच्चों को कोरोना ने घेरा, अस्पताल में भर्ती

27 नए वार्डों के आंतरिक मार्गों में स्ट्रीट लाइट योजना के तहत एक हजार बिजली के पोल लग रहे हैं। 33 ट्रांसफार्मर और करीब 250 किमी वायरिंग के बाद वार्ड बिजली से कनेक्ट हो पाएंगे। विद्युतिकरण का काम डीएमडी इंजीनियर्स हरिद्वार द्वारा किया जा रहा है।

स्ट्रीट लाइट लगाने में बिठौरिया नंबर एक और दो, लोहरियासाल मल्ला, मल्ली बमौरी, बमौरी बंदोबस्ती, बमौरी तल्ली खाम, चीनपुर क्षेत्रों में करीब डेढ़ करोड़ का खर्चे का अनुमान है। इसके अलावा अन्य नए वार्डों में करीब 2.74 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च होने जा रही है। बहरहाल अग यह काम निगम द्वारा बताए वक्त पर पूरा होता है तो लोगों को साल की शुरुआत में बेहतर तोहफा मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना के चलते तीन लोगों की मौत, तीन इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित,बंद रहेगी आवाजाही

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी की ठंड के आगे मुक्तेश्वर भी कुछ नहीं, पिछले साल के अंतिम दिन टूटा 12 सालों का रिकॉर्ड

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now