उत्तरांचल क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में चल रही अंतर्जनपदीय अंडर 16 क्रिकेट प्रतियोगिता में रविवार को नैनीताल ने अल्मोड़ा को 118 रनों से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश सुनिश्चित किया। गौलापार के क्रिकेट मैदान में अल्मोड़ा के कप्तान गौरव कांडपाल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। उनका यह निर्णय सही साबित नहीं हुआ, नैनीताल के बल्लेबाज विक्रम नौला और नीरज रावत ने अच्छी शुरुआत दी जिसे बाद में नैनीताल के कप्तान रोहित खनी और कुशाग्र ने एक शानदार लक्ष्य तक पहुंचाया । रोहित खनी के 79 और कुशाग्र के 36 रनों की मदद से नैनीताल ने 40 ओवर में 228 रनों का एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया ।

अल्मोड़ा की ओर से आशीष रावत और दीपक रौतेला ने चार-चार विकेट प्राप्त किये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अल्मोड़ा की शुरुआत अच्छी नहीं रही । कल के शतकवीर बल्लेबाज कमल कांडपाल जल्दी आउट हो गए ,रुद्राक्ष डाल ने उन्हें केवल 11 पर आउट कर दिया ,इसके बाद अल्मोड़ा के बल्लेबाज संभल नहीं पाए और पूरी टीम 110 रनों पर आउट हो गई ।अल्मोड़ा की ओर से केवल सूरज ही नैनीताल के गेंदबाजों का सामना कर पाए उन्होंने अपनी टीम के लिए 36 रनों का योगदान दिया । नैनीताल की ओर से रुद्राक्ष डाल और हिमांशु ने तीन-तीन विकेट प्राप्त किए जबकि प्रियांशु वर्मा को 2 विकेट प्राप्त हुए इस प्रकार नैनीताल ने अल्मोड़ा को 118 रन से पराजित कर सेमीफाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित किया । आज के मैच के अंपायर किशोर भंडारी और निश्चय मेहरा थे जबकि स्कोरिंग करन फर्त्याल ने की ।

नैनीताल टीम के कोच इंदर सिंह जेठा और मैनेजर विनोद मेहरा ने बताया की आज की जीत से टीम का एक उचित कॉन्बिनेशन तैयार कर लिया गया है जो सेमीफाइनल में अपनी पूर्ण क्षमता का प्रदर्शन कर फाइनल में स्थान बनाने का प्रयास करेगा ।उत्तरांचल क्रिकेट एसोसिएशन के उप सचिव दान सिंह भंडारी ने बताया की सेमीफाइनल मुकाबले 15 जून से प्रारंभ होंगे।मैच के मुख्य अतिथि  बीजेपी के प्रदेश मीडिया सह संयोजक प्रकाश रावत रहे । इनके अतिरिक्त उत्तरांचल क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष मोहन बोरा, उत्तरांचल क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव रंजीत बिष्ट , उत्तरांचल क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारी सदस्य दलजीत सिंह तथा महेंद्र सिंह बिष्ट आदि लोग उपस्थित थे।