औली में 200 करोड़ की शादी, हाईकोर्ट दे सकता है गुप्ता परिवार को झटका

हल्द्वानी: साउथ अफ्रीका में रहने वाले भारतीय मूल के गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी सुर्खियों में है। शादी औली में होनी है और बताया जा रहा है कि इस शादी में 200 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इस शादी का मामला काशीपुर निवासी रक्षित जोशी ने जनहित याचिका दायर करने के बाद नैनीताल हाईकोर्ट पहुंच गया है। उन्होंने पर्यावरण मानकों की बात याचिका में कि है। सोमवार को कोर्ट ने औली में होने वाली शादी पर गंभीर रूप दिखाया।

कोर्ट ने गुप्ता परिवार से पूछा है कि शादी कराने की अनुमति किसने दी। मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रमेश रंगनाथन की अध्यक्षता वाली संयुक्त पीठ ने हाईकोर्ट ने औली में शादी कराने के इस मामले में राज्य सरकार से आज ही अपराह्न दो बजे तक स्थिति साफ करने को कहा है। कोर्ट ने पूछा कि क्या वहां हेलीपैड बनाया गया है । कितने पेड़ काटे गए हैं। वहीं इवेंट ऑर्गेनाइजर के अधिवक्ता ने न्यायालय को बताया कि उन्हें नगर पालिका ने अनुमति दी है। इसके लिए उन्होंने 30 लाख की धनराशि सरकार के खाते में जमा की है। कोर्ट ने सफाई के लिए पांच करोड़ रुपये जमा करने को कहा है।न्यायालय ने सरकार और बचाव पक्ष से कहा है कि अगर सफाई के लिए रुपये जमा नहीं हुए तो शादी पर विचार करना पड़ेगा। बता दें कि वर पक्ष वाले वर्तमान में साउथ अफ्रीका और लड़की पक्ष वाले दुबई में रहते हैं।

बता दें कि इस शादी में बॉलीवुड के 50 से ज्यादा कलाकर पहुंचने वाले हैं। इसके अलावा मेहमानों को उत्तराखण्ड के तीर्थ स्थानों और पर्यटन स्थलों में भी घूमाया जाएगा। पहले ये शादी इटली में हो रही थी और राज्य सरकार के आग्रह के बाद औली को चुना गया। इस शादी को लेकर कोर्ट सोमवार दोपहर दो बजे अहम सुनवाई कर सकता है।